अब महाकौशल पर अमित शाह की नजर, जल्द जबलपुर आएंगे अमित शाह

जबलपुर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (MP Assembly Elections)  को देखते हुए लगभग हर सप्ताह ही बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर के नेता मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. सबसे अधिक दौरा अमित शाह (Amit Shah) कर रहे हैं. अब तक केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मालवा और निमाड़ का दौरा किया है. बताया जा रहा है मालवा और निमाड़ के बीजेपी नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने के बाद अब अमित शाह अपना पूरा फोकस महाकौशल और ग्वालियर-चंबल पर देने जा रहे हैं. यही कारण है कि वह जबलपुर दौरे पर आ रहे हैं.

अमित शाह जबलपुर में भी नेता और पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर उन्हें आने वाले चुनाव को लेकर टॉस्क देंगे. महाकौशल दौरे के बाद वह ग्वालियर आएंगे, जहां एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे.

राजधानी भोपाल को बनाया बेस कैंप
अमित शाह ने राजधानी भोपाल को अपना बेस कैंप बनाया गया है. अब तक एक पखवाड़े में दो बार वह राजधानी भोपाल आ चुके हैं. दोनों ही बार अमित शाह ने 3-3 घंटे तक बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति तैयार की है. भोपाल में अमित शाह ने मीटिंग के दौरान विजय संकल्प यात्रा को लेकर रोडमैप तैयार किया था. यह यात्रा प्रदेश में एक साथ पांच स्थानों से निकलेगी, जिसमें उज्जैन, चित्रकूट, ग्वालियर, जबलपुर शामिल है. यात्रा सितंबर महीने से शुरू होगी. इसके साथ अमित शाह ने बीजेपी नेताओं को कई काम दिए हैं जिसमें रुठे भाजपाईयों को मनाने का काम भी शामिल है.

इंदौर में दिया था आदिवासी टॉस्क
चार दिन पहले इंदौर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. इंदौर में शाह ने भाजपाईयों को विशेष रूप से आदिवासी वोटरों को साधने का टॉस्क दिया था. इंदौर के विजय नगर स्थित मेरियट होटल में आयोजित इस बैठक में इस सवाल पर चर्चा की गई कि आदिवासी क्षेत्रों की 47 सीटों में से 31 पर कांग्रेस ने कैसे जीत दर्ज की थी, बीजेपी की क्या कमजोरी रही. पार्टियों ने इन्हीं कमजोरियों को दूर करने पर चर्चा की.