जानापाव जा सकते हैं केंद्रीय मंत्री शाह, संभागीय दौरे भी मुमकिन

भोपाल
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के रविवार को भोपाल और इंदौर में होने वाले प्रवास को लेकर भाजपा जोर शोर से तैयारियां कर रही हैं। इंदौर में खासतौर पर शाह की अगवानी के लिए राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और उनकी पूरी टीम जुटी है। शाह की टीम ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश की कोर टीम को चुनावी प्लानिंग के हिसाब से लाइनअप करने के बाद अमित शाह अब संभागीय दौरे भी कर सकते हैं और इस मौके पर संभाग की कोर टीमों को चुनावी एक्शन प्लान पर काम करने के लिए निर्देश देंगे।

करीब सत्तर घंटे के अंतराल के बाद दूसरी बार भोपाल पहुंच रहे केंद्रीय गृहमंत्री शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम आना बाकी है पर अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार भोपाल में वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग के अलावा शाह इस बार यहां कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेशन सेंटर में मीडिया से रूबरू होंगे। इसके बाद वे इंदौर जाएंगे और कनकेश्वरी देवी प्रांगण में इंदौर संभाग के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे।  

संभागीय कोर टीम को भी करेंगे संबोधित
दूसरी बैठक में शाह इंदौर संभाग के सभी नौ संगठनात्मक जिलों के कोर टीम के चुनिंदा सदस्यों से रूबरू होंगे। शाह इन्हें भी नई जिम्मेदारियों सौंप सकते हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि शाह करीब सात बजे तक इंदौर में रहेंगे और यहां से रवाना होने के पहले वे जानापाव जाएंगे और भगवान परशुराम की जन्मस्थली पर माथा टेकेंगे।  

आजकल में घोषित होंगी समितियां
पिछले बीस दिनों से बीजेपी संगठन में चुनावी दृष्टि से अलग-अलग समितियों के गठन को लेकर कई दौर की चर्चा हो चुकी है। अब शाह के  इसी माह होने वाले तीसरे प्रवास के पहले शनिवार रात तक या फिर रविवार सुबह तक सभी समितियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे। इसके बाद शाह की रविवार को होने वाली मीडिया से चर्चा में शाह चुनावी कैम्पेन पर बात करेंगे।

इस दौरान प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव के अलावा प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे। तोमर इसको लेकर शनिवार को ही भोपाल आ गए हैं।