सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर कीनू रीव्स

न्यूयोर्क

जब भी कोई हीरो दमदार डायलॉग बोलता है तो ऑडियन्स उसकी दीवानी हो जाती है. हीरो के डायलॉग बोलने का अंदाज लोगों को इतना पसंद आ जाता है कि सिनेमाघरों में उसके लिए सीटियां बजने लगती हैं. उसका डायलॉग पॉप कल्चर का हिस्सा बन जाता है. लेकिन क्या हो जब एक हीरो के पास बोलने के लिए लाइन्स ही ना हो. ये चीज एक स्टार के साथ हुई है. जो साइलेंट किरदार निभाने के लिए पहचाना जाता है. चुप रहने के बाद भी वो एक्टर करोड़ों में फीस लेता है और इतना ही नहीं उसकी फिल्में सुपरहिट होती है. आइए आपको ऐसे ही एक एक्टर के बारे में बताते हैं. जो एक रोल के लिए करोड़ों में फीस लेता है.

द मैट्रिक्स की सक्सेस के बाद कीनू रीव्स एक बड़े स्टार बन गए थे. इस फिल्म के दो सीक्वल भी हिट साबित हुए थे. जिसके बाद से कीनू रीव्स ने सिनेमा के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया था. वो सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हैं. रिपोर्ट्स की माने तो कीनू ने दो फिल्मों से 450 करोड़ रुपए कमाए थे. मजेदार बात ये है कि उन दो फिल्मों को मिलाकर कीनू ने सिर्फ 638 शब्द के डायलॉग्स बोले थे. जिसका मतलब ये है कि एक्टर को हर एक शब्द बोलने पर 75 लाख फीस मिली थी.

बता दें 2000 के दशक में कीनू अपने करियर के पीक पर थे. वो हमेशा से हाईएस्ट पेड एक्टर माने जाते हैं. उन्होंने पहली मैट्रिक्स फिल्म से करीब 500 करोड़ की कमाई की थी. आज के समय में भी उनकी जॉन विक फिल्मों की सक्सेस के बाद भी वो हाईएस्ट पेड एक्टर हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कीनू ने जॉन विक 4 के लिए $25 मिलियन फीस ली थी. ये फीस बॉलीवुड एक्टर सलमान खान, शाहरुख खान की फीस से करीब 200 करोड़ ज्यादा होगी.

कीनू ने अपने करियर में सक्सेस के साथ फेलियर का भी स्वाद चखा है. कीनू अपने करियर में साल 2021 में सबसे लो प्वाइंट पर थे. जब उनकी फिल्म द मैट्रिक्स: रिसुरेशन रिलीज हुई थी. ये फिल्म ओरिजिनल ट्राईलॉजी के 18 साल बाद रिलीज हुई थी लेकिन खराब रिव्यू और कोविड की वजह से ये बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. आश्चर्य की बात ये है कि फिल्म के फ्लॉप होने के बाद भी ये बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ कमाने में कामयाब साबित हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *