दिल्ली बाढ़ के बीच बारिश बढ़ाएगी मुसीबत! IMD ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर दिया अपडेट

नई दिल्ली
देश की राजधानी नई दिल्ली के कई इलाके इस वक्त बाढ़ की चपेट में हैं. यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से कश्मीरी गेट इलाके में भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. इसी के साथ , राजघाट, ITO, पुराना किले के इलाके भी पानी-पानी हो गए हैं. लाल किले के पीछे के एरिया में पानी घुस गया है. लाल किले के पास घुटने तक पानी भर गया है. इस बीच मौसम विभाग ने नई दिल्ली में बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिलेंगी.

स्कूलों में छुट्टी की घोषणा
दिल्ली में यमुना का जल स्तर खतरे के निशान से काफी ऊपर है. बाढ़ प्रभावित इलाकों से एनडीआरएफ की टीमें लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही है. लगातार बिगड़ते हालात के बाद दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को रविवार तक बंद रखने का फैसला लिया है. इसके बाद नोएडा प्रशासन ने भी बच्चों और स्कूल कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में आज  की छुट्टी की घोषणा की है.
 

नई दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी शुक्रवार से दिल्ली में बारिश की तीव्रता थोड़ी बढ़ सकती है. शुक्रवार को नई दिल्ली के इलाकों में मध्यम बारिश की गतिवधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं, आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहेगा. इसी के साथ, शनिवार को भी नई दिल्ली में मध्यम बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा सकती हैं. अगर तापमान की बात करें तो शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 और अधिकतम 32 रह सकता है. रविवार को नई दिल्ली में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है.