डेब्यू मैच में शतक जड़ इमोशनल हुए यशस्वी जायसवाल, जानें किसे डेडिकेट की अपनी पारी?

नई दिल्ली

भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल डेब्यू मैच में शतक जड़ने के बाद इमोशनल हो गए। बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उनका एक वीडियो शेयर किया है जिसमें यशस्वी अपना यह शतक अपने मां-बाप को डेडिकेट कर रहे हैं। डॉमिनिका में जारी पहले टेस्ट में यशस्वी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 143 रन बनाकर नाबाद रहे। यशस्वी की इस उम्दा बल्लेबाजी के चलते भारत 312 रन बोर्ड पर लगाने में कामयाब रहा। वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रनों पर ढेर करने के बाद अब भारत के पास 162 रनों की बढ़त है।
 

बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में यशस्वी कहते नजर आ रहे हैं 'बिल्कुल, मैं बहुत इमोशनल था। मेरे लिए…मेरे परिवार के लिए…उन सभी के लिए जिन्होंने मुझे हर तरीके से सपोर्ट किया है। यह काफी लंबी जर्नी रही है मेरी, मैं सभी को थैंक यू बोलना चाहता हूं जिन्होंने हर जगह मेरी मदद की है। मैं ये अपना मां-बाप को डेडिकेट करना चाहूंगा क्योंकि उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है मेरी लाइफ में। ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहूंगा..बस खुश हूं मैं। ये तो बस शुरुआत है, आगे भी करना है।'
 

यशस्वी जायसवाल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

-यशस्वी जायसवाल भारत के बाहर डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले पहले सलामी बल्लेबाज बने हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 215 गेंदों का सामना करते हुए सैकड़ा जमाया।
 
-यशस्वी डेब्यू मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा गेंदें खेलने वाले बल्लेबाज भी बने। दूसरे दिन का अंत होते-होते उन्होंने कुल 350 गेंदों का सामना किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम था जिन्होंने 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ 110 रनों की पारी खेलने के लिए 322 गेंदों का सामना किया था।

-यशस्वी के नाम अब घर के बाहर डेब्यू मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। वह दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 143 पर नाबाद हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम था जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट की पारी में 131 रन बनाए थे।