आयुष राज्य मंत्री कावरे के प्रयासों से बालाघाट के हट्टा में शुरू होगा कॉलेज

क्षेत्र की जनता ने उपलब्धि पर जाहिर की खुशी

भोपाल

आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामकिशोर कावरे के अथक प्रयासों से बालाघाट जिले के हट्टा में शासकीय नवीन कॉलेज जल्द शुरू होगा। भोपाल में 12 जुलाई 2023 को हुई केबिनेट की बैठक में इसकी मंजूरी दे दी गई है। नवीन कॉलेज की स्वीकृति से बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र में जन-सामान्य ने राज्य सरकार के इस निर्णय पर खुशी जाहिर की है।

हट्टा में पिछले कुछ समय से जन-सामान्य द्वारा शासकीय नवीन कॉलेज की मांग की जा रही थी। कॉलेज खुलने के बाद अब आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सुविधा हो सकेगी। आयुष राज्य मंत्री कावरे ने अपने संदेश में कहा कि बालाघाट जिले को एजुकेशन हब बनाने की दिशा में लगातार प्रयास जारी रहेंगे। उच्च अध्ययन की शैक्षणिक संस्थाओं के प्रारंभ होने से जनजातीय क्षेत्रों के युवाओं को अपने निवास के नजदीक ही शिक्षा की सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि बालाघाट में विश्वविद्यालय और आयुर्वेद महाविद्यालय शुरू किये जाने के भी ठोस प्रयास किये जा रहे हैं।

लामता कॉलेज में शुरू होंगे 2 संकाय

भोपाल में कल हुई केबिनेट की मीटिंग में परसवाड़ा क्षेत्र के शासकीय कॉलेज लामता में आर्टस एवं बायोलॉजी संकाय को शुरू किये जाने की भी मंजूरी दी गई। राज्य सरकार के इस निर्णय पर लामता क्षेत्र के जन-सामान्य ने खुशी जाहिर की। लामता क्षेत्र में भी विद्यार्थियों द्वारा कॉलेज में इन 2 संकायों को शुरू किये जाने की मांग कुछ समय से की जा रही थी।