वर्ल्ड कप 2023 से पहले युवराज सिंह ने टीम इंडिया की बड़ी कमी को किया उजागर, आप भी जानिए

नई दिल्ली

दो बार के विश्व कप विजेता और भारत के महान क्रिकेटरों में से एक युवराज सिंह ने भारत के वनडे विश्व कप 2023 जीतने की संभावनाओं पर बड़ी टिप्पणी की। युवराज ने भारत के मध्य क्रम के बारे में चिंता जताई और कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि भारत वनडे विश्व कप जीत पाएगा या नहीं। इस बार वनडे विश्व कप भारत में खेला जाएगा, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है।

क्रिकेट बासु यूट्यूब चैनल पर बाएं हाथ के मध्य क्रम के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे यकीन नहीं है कि वे विश्व कप जीतेंगे या नहीं, मैं एक देशभक्त की तरह कह सकता हूं कि भारत जीतेगा। मैं भारतीय टीम में मध्यक्रम में चोटों को लेकर काफी परेशानी देख रहा हूं। यह देखकर निराशा होती है कि वे (भारत) विश्व कप नहीं जीत पा रहे हैं, लेकिन जो है सो है।"

युवराज ने बताया कि भारत का मध्यक्रम कमजोर दिख रहा है और टीम को एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जो दबाव झेल सके। उन्होंने कहा, "शीर्ष क्रम ठीक है, लेकिन मध्य क्रम को व्यवस्थित करने की जरूरत है। स्लॉट 4 और 5 बहुत महत्वपूर्ण हैं। अगर ऋषभ पंत आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए भी चौथे नंबर पर आना चाहिए। चौथे नंबर का बल्लेबाज तेजतर्रार रन बनाने वाला नहीं हो सकता। वह ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो दबाव झेल सके।"
 
2011 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि भारत को मेगा इवेंट के लिए अपना संयोजन सही करने की जरूरत है। यह टीम के लिए एक ऐसा मुद्दा है, जिसने आईसीसी टूर्नामेंट में भारत को नुकसान पहुंचाया है। पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, "हमारे पास एक समझदार कप्तान रोहित शर्मा हैं। उन्हें अपना संयोजन सही करना चाहिए। हमें तैयार होने के लिए कुछ मैचों की आवश्यकता है। 15 में से एक टीम चुनने के लिए हमारे पास कम से कम 20 खिलाड़ियों का एक पूल होना चाहिए।"  

युवराज सिंह ने नंबर चार के लिए एक सरप्राइज पिक भी किया। उन्होंने माना का केएल राहुल को नंबर चार पर मौका देना चाहिए, लेकिन उन्होंने रिंकू सिंह का नाम भी सजेस्ट किया। युवराज बोले, "रिंकू सिंह बहुत अच्छी बल्लेबाजी (IPL में) कर रहे थे। मुझे लगता है कि उनमें साझेदारी बनाने और उस स्ट्राइक को बरकरार रखने की समझ है। यह जल्दबाजी है, लेकिन यदि आप उसे चाहते हैं, तो आपको उसे पर्याप्त मैच देने होंगे।"