नई Hyundai Exter लॉन्च से पहले दिखी

नई दिल्ली,

Hyundai आज इंडियन मार्केट में अपनी सबसे किफायती एसयूवी 'Exter' को लॉन्च करने जा रही है. लेकिन इसकी लॉन्च से पहले ही ये एसयूवी देश के अलग-अलग डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है. हालांकि कंपनी पहले ही अपनी एक्सटर की ग्राफिकल इमेज को मीडिया से शेयर कर चुकी है, लेकिन आज हम आपके लिए इस एसयूवी की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें लेकर आए हैं, जिससे आप इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर के बारे में बारीकी से जान सकेंगे.

Hyundai Exter कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती एसयूवी होगी, जो कि मौजूदा Venue के नीचे पोजिशन करेगी. इसकी आधिकारिक बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है, जिसे कंपनी के डीलरशिप और ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से बुक किया जा सकता है.
 
Hyundai Exter को कुल पांच वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जिसमें EX, S, SX, SX(O) और टॉप मॉडल के तौर पर SX(O) कनेक्ट शामिल है. संभव है कि इसके टॉप वेरिएंट में कुछ कनेक्टेड कार फीचर्स भी देखने को मिले. बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से टाटा पंच, रेनो किगर, निसान मैग्नाइट जैसे मॉडलों को टक्कर देगी.

Exter माइक्रो SUV के लिए बुकिंग ज़ोरों पर है और डीलर्स द्वारा बताया जा रहा है कि ज्यादातर लोगों ने ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट का चुनाव किया है. हालांकि, कि संभव है कि कीमतों की घोषणा के बाद बुकिंग और वैरिएंट स्प्लिट में बदलाव देखने को मिले. क्योंकि, ज्यादातर लोग कीमतों के बाद ही अपने बजट के अनुसार वेरिएंट को फाइनल करते हैं.

Exter में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का Kappa पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि आपको ग्रांड आई10 नियॉस, आई20 और वेन्यू जैसे मॉडलों में देखने को मिली है. माना जा रहा है कि ये 83hp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

Hyundai Exter में कंपनी 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को शामिल करने का दावा कर रही है. बताया ये भी जा रहा है कि, इनमें से 26 सेफ्टी फीचर्स ऐसे होंगे जिन्हें कंपनी सभी वेरिएंट्स में दे सकती है. इसमें 6 एयरबैग को बतौर स्टैंडर्ड दिया जा रहा है, जो कि सभी वेरिएंट्स में मिलेगा.