पिटाई के बाद जूते पर थूककर युवक से चटवाने वाला दबंग लाइनमैन गिरफ्तार, वीडियो वायरल होने के बाद ऐक्‍शन में आई पुलिस

यूपी

यूपी के सोनभद्र में एक युवक को पीटने के बाद जूते पर थूककर उससे चटवाने वाले दबंग लाइनमैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक के साथ कथित दुर्व्‍यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ऐक्‍शन में है। मामला सोनभद्र जिले के शाहगंज क्षेत्र के एक गांव का है। यहां एक युवक के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने वाले व्यक्ति के खिलाफ शनिवार को केस दर्ज किया गया था। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। वीडियो में दिख रहा है कि व्यक्ति एक युवक की पिटाई कर रहा है और उसे जूते चाटने के लिए मजबूर कर रहा है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि राबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के बहुआर गांव का रहने वाला युवक शाहगंज थाना क्षेत्र के बल्डीह गांव स्थित अपने मामा के घर आया हुआ था। छह जुलाई को शाम चार बजे उसके मामा के घर बिजली कनेक्शन में कुछ खराबी आ गई थी।

युवक उसे ठीक कर रहा था। तभी बिजली विभाग में संविदा पर कार्यरत लाइनमैन तेजबली सिंह पटेल वहां आया और कथित तौर पर युवक को पीटने और गाली-गलौज करने लगा। पिटाई के बाद तेजबली कथित तौर पर उसकी छाती पर बैठ गया और राजेंद्र को अपने जूते चाटने के लिए मजबूर किया। तेजबली ने युवक से उठक-बैठक भी लगवाई।

इस घटना के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। कुछ लोगों ने दोनों वायरल वीडियो पुलिस विभाग को ट्वीट कर दिए। इस बारे में घोरावल क्षेत्र के सर्कल अधिकारी अमित कुमार ने कहा, वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए, पुलिस ने तेजबली सिंह पटेल के खिलाफ शाहगंज पुलिस स्टेशन में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) एक्ट भी लगाया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।