नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, पेट्रोल के दाम 15 रुपए प्रति लीटर हो सकते हैं कम

नई दिल्ली
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में पेट्रोल के दाम 15 रुपए प्रति लीटर कम हो सकते हैं। यही नहीं गडकरी ने कहा कि अब देश का किसान ऊर्जादाता भी बनेगा। नितिन गडकरी ने कहा कि किसान सिर्फ अन्नदाता नहीं बल्कि ऊर्जादाता बनेगा, ये हमारी सरकार की सोच है। इसीलिए अब मैं अगस्त महीने में टोयोटा कंपनी की गाड़ियों को लॉन्च कर रहा हूं। ये गाड़ियां एथनॉल से चलेंगी। बता दें कि नितिन गडकरी ईंधन में एथनॉल को मिलाने पर लगातार जोर दे रहे हैं।
 
गडकरी ने कहा कि आपको पता होगा कि कैमरी करके एक गाड़ी थी, इनोवा है, ये सब गाड़ियां किसान द्वारा तैयार किए गए एथनॉल पर चलेगी। 7 फीसदी एथनॉल, 40 फीसदी बिजली, अगर इसका औसत पकड़ा जाए तो 15 रुपए लीटर पेट्रोल का भाव कम होगा, जनता का भला होगा, किसान ऊर्जाताता बनेगा, देश का प्रदूषण कम होगा, आयात कम होगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में 16 लाख करोड़ का आयात है, उसके बजाए यह पैसा किसानों के घर में जाएगा, गांव समृद्ध और संपन्न बनेंगे, गांव के किसान के बेटे को रोजगार मिलेगा और इस देश का किसान सिर्फ अन्नदाता नहीं बल्कि ऊर्जादाता बनेगा। नितिन गडकरी ने कहा कि सीएसआर और सेंट्रल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने संशोधन किया है कि पराली से डामर तैयार होगा, पानीपत में पराली से एथनॉल तैयार हो रहा है, एविएशन फ्यूल तैयार हो रहा है। ये हमारी सरकार का कमाल है।
 
स्पाइसजेट का विमान देहरादून से दिल्ली किसान द्वारा तैयार किए गए ईंधन से आया है। देश की तरक्की हो रही है, हम देश-दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने हैं, हम सबसे तेज विकास करने वाले देश बने हैं। मोदी जी के नेतृत्व में 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने और आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।