मोदी सरकार की कल्याणकारी नीतियों से अल्पसंख्यक समुदाय को सबसे ज्यादा लाभ: सूफी एम के चिश्ती

ठाणे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव सूफी एम के चिश्ती ने दावा किया है कि नरेन्द्र मोदी सरकार के बीते नौ साल के दौरान कल्याणकारी योजनाओं से सबसे ज्यादा फायदा मुस्लिम और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों को हुआ है।

चिश्ती महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी शहर में मोदी सरकार की ओर से किए गए कामों को रेखांकित करने के लिए शनिवार को आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे। चिश्ती ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि उसने अपने 50 साल के शासनकाल में लोगों को सिर्फ आश्वासन दिए लेकिन ज़मीन पर कोई काम नहीं किया।

चिश्ती ने कहा कि मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं से मुस्लिम और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोग लाभांवित हुए हैं जिनमें आवास उपलब्ध कराने, स्वास्थ्य लाभ मुहैया कराना और किसानों के कल्याण से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘‘2014 तक सिर्फ 4.5 फीसदी मुस्लिम सरकारी कर्मचारी थे लेकिन पिछले नौ साल में यह आंकड़ा बढ़कर 10.5 प्रतिशत हो गया है।"

चिश्ती ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार जाति और धर्म के आधार पर लोगों के साथ भेदभाव नहीं करती। उन्होंने कहा कि मोदी ही एकमात्र प्रधानमंत्री हैं जिन्हें मुस्लिम देशों ने सबसे ज्यादा सम्मान दिए हैं। चिश्ती ने कहा, ‘‘हमारा मंत्र सबका साथ सबका विकास है।"