जॉनी बेयरेस्टो के रन आउट पर आया दोनों कप्तानों का बयान, एक ने कहा- ऐसे नहीं जीतेंगे मैच

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पैट कमिंस और इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरेस्टो के विवादित रन आउट पर अपने-अपने विचार साझा किए। लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए एशेज सीरीज के दूसरे मैच के आखिरी दिन जॉनी बेयरेस्टो को एलेक्स कैरी ने रन आउट किया था। इस पर बेन स्टोक्स और पैट कमिंस के विचार एक दूसरे से जुदा हैं। हालांकि, स्टोक्स ने माना है कि वह फैक्ट के हिसाब से आउट होंगे।

पांचवें दिन लॉर्ड्स में इंग्लैंड के 371 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय गेंद डेड होने से पहले जॉनी बेयरस्टो को क्रीज के बाहर जाते हुए एलेक्स कैरी ने देखा था और उन उन्होंने स्ट्राइकर एंड पर स्टंप्स बिखेर दिए थे। टेस्ट मैच में एक निर्णायक क्षण था, क्योंकि बाद में ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों से जीत मिली। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इस घटना पर नाराजगी व्यक्त की। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने नियमों का पालन किया था।

इस अहम डिसमिसल पर बेन स्टोक्स ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में इस रन आउट पर संदेह व्यक्त किया और उन्होंने स्पष्ट किया कि वह "उस तरीके से एक मैच जीतना" नहीं चाहेंगे। उन्होंने कहा, "मैं इस तथ्य पर विवाद नहीं कर रहा हूं कि यह आउट है, क्योंकि यह आउट है। यदि जूता दूसरे पैर में होता (अगर ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाज आउट होता) तो मैं अंपायरों पर अधिक दबाव डालता और पूछता कि क्या उन्होंने ओवर समाप्त कर दिया है और खेल भावना के बारे में गहराई से सोचा है और क्या मैं ऐसा कुछ करना चाहूंगा।"
 
उन्होंने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच जीतने वाला क्षण था। क्या मैं उस तरीके से कोई मैच जीतना चाहूंगा? इसका जवाब मेरे लिए है, नहीं।" वहीं, दूसरी ओर पैट कमिंस ने अपने इंग्लैंड के समकक्ष से बिल्कुल विपरीत दृष्टिकोण पेश किया। उन्होंने भी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "मुझे लगता है (एलेक्स) कैरी ने कुछ गेंद पहले ऐसा होते देखा था।"

कमिंस ने कहा, "कोई इसमें पॉज नहीं था। गेंद को तुरंत पकड़ा और स्टंप्स पर थ्रो किया। मैंने सोचा कि यह पूरी तरह से फेयर प्ले था। नियम ऐसा ही है। मैं जानता हूं कि कुछ लोग असहमत हो सकते हैं। कल के कैच (मिचेल स्टार्क का कैच) की तरह, नियम वहीं है। मैंने इसे ऐसे ही देखा।"