जॉनी बेयरेस्टो के डिसमिसल पर आया आर अश्विन का ट्वीट, जानिए क्या है उनकी राय

नई दिल्ली
भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो के डिसमिसल पर अपना बयान दिया है। अश्विन ने एलेक्स कैरी की तारीफ की है, क्योंकि उन्होंने प्रेजेंस ऑफ माइंड का इस्तेमाल किया। बेयरेस्टो जब लॉर्ड्स टेस्ट मैच के आखिरी दिन एक ओवर की आखिरी गेंद खेलकर क्रीज पर पैर रखकर दूसरे छोर पर खड़े खिलाड़ी के पास जा रहे थे तो कैरी ने उन्हें रन आउट कर दिया था।

बेयरेस्टो के इसी रन आउट पर क्रिकेट एक्सपर्ट और क्रिकेटर दो राय हैं। रविचंद्रन अश्विन ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किए, जिसमें भारत के स्पिनर ने आउट करने में दिखाए गए कौशल के लिए कैरी की प्रशंसा की। अश्विन भी एक समय इस तरह के एक विवाद में फंसे थे, जब उन्होंने आईपीएल में जोस बटलर को नॉन स्ट्राइक एंड पर आउट कर दिया था, क्योंकि वे गेंद से पहले क्रीज छोड़ रहे थे।
 
उन्होंने अब बेयरेस्टो के रन आउट पर ट्वीट करते हुए लिखा, "टेस्ट मैच में कीपर कभी इतनी दूर से स्टंप्स नहीं उड़ाएगा जब तक कि उसने या उसकी टीम ने बेयरस्टो की तरह गेंद छोड़ने के बाद बल्लेबाज के क्रीज छोड़ने के पैटर्न पर ध्यान नहीं दिया हो। हमें खेल को अनफेयर प्ले या खेल भावना की ओर झुकाने के बजाय व्यक्ति की स्मार्टनेस की सराहना करनी चाहिए।"

इस घटना ने इंग्लैंड के पतन में एक भूमिका निभाई, जिसमें स्टोक्स टेलएंडर के साथ बल्लेबाजी करने को मजबूर हो गए थे। अकेले लड़ते हुए उन्होंने 155 रनों की पारी खेली, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों से जीत मिली, क्योंकि स्टोक्स के बाद कोई और बल्लेबाज नहीं थी, जो इंग्लिश टीम को जीत की दहलीज पार करा सके। बेयरेस्टो से ही उम्मीद थी।