व्यापार

स्पाइसजेट की महिला क्रू मेंबर से बदसलूकी करने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली
 दिल्ली-हैदराबाद स्पाइसजेट विमान में सवार एक महिला चालक दल के सदस्य के साथ दुर्व्यवहार करने वाले यात्री को एयरलाइन सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान दिल्ली के जामिया नगर निवासी अबसार आलम के रूप में हुई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, सोमवार को शाम 4:39 बजे दिल्ली से हैदराबाद जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में केबिन क्रू के साथ छेड़छाड़ करने वाले एक यात्री के बारे में पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) को फोन आया।

अधिकारी ने कहा, "पीसीआर कॉल स्पाइस जेट एयरलाइंस के सुरक्षा अधिकारी सुशांत श्रीवास्तव ने की थी। अबसार अपने परिवार के साथ हैदराबाद जा रहा था और उड़ान भरने के दौरान अबसार ने चालक दल की एक महिला सदस्य के साथ दुर्व्यवहार किया। उसके बाद अबसार को स्पाइस जेट के सुरक्षाकर्मियों और पीसीआर के कर्मचारियों द्वारा उतार कर आईजीआई थाने ले जाया गया।"

पुलिस ने धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एयरलाइन ने कहा कि सोमवार को एसजी-8133 दिल्ली-हैदराबाद फ्लाइट में एक यात्री ने अनियंत्रित और अनुचित तरीके से व्यवहार किया, केबिन क्रू को परेशान किया ।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, "23 जनवरी, 2023 को स्पाइसजेट के वेट-लीज्ड कोरेंडन विमान को एसजी-8133 (दिल्ली-हैदराबाद) संचालित करने के लिए निर्धारित किया गया था। दिल्ली में बोडिर्ंग के दौरान, एक यात्री ने अनियंत्रित और अनुचित तरीके से व्यवहार किया, केबिन क्रू को परेशान किया।"

चालक दल ने पायलट-इन-कमांड (पीआईसी) और सुरक्षा कर्मचारियों को सूचित किया। प्रवक्ता ने कहा कि उक्त यात्री और एक सह-यात्री, जो एक साथ यात्रा कर रहे थे, को उतार दिया गया और सुरक्षा दल को सौंप दिया गया।