खेल

पैट कमिंस चोट के चलते IPL टूर्नामेंट से बाहर

   मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार प्लेयर पैट कमिंस चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान कमिंस जल्द घर लौटेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट वेबसाइट cricket.com.au ने इस बात की जानकारी दी. माइनर हिप इंजुरी के चलते पैट कमिंस ने IPL से आराम ले लिया है. उनकी यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, ऐसे में वह जल्द रिकवर हो जाएंगे. उनके अगले श्रीलंका दौरे से पहले ठीक होने की उम्मीद है.

KKR ने कमिंस को 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा

पैट कमिंस इस आईपीएल सीजन में काफी देरी से भी अपनी टीम से जुड़े थे. वह इससे पहले पाकिस्तान दौरे पर थे. वहां से लौटकर कमिंस ने आईपीएल जॉइन किया था. पैट कमिंस ने इस सीजन में सिर्फ 5 ही मैच खेले, जिसमें 7 विकेट झटके हैं. इस दौरान कमिंस ने बल्ले से भी कमाल दिखाया और एक फिफ्टी लगाते हुए कुल 63 रन बनाए. कमिंस को कोलकाता फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था.

श्रीलंका दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम को मई के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाना है. यह दौरा करीब 6 हफ्ते लंबे वक्त तक चलेगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका दौरे पर 3 टी20, 5 वनडे और 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है. दौरे का आगाज 7 जून को श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 मुकाबले से होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका दौरे पर आखिरी टेस्ट मैच 8 जुलाई से खेलना है. पैट कमिंस श्रीलंका दौरे पर शुरुआती टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे.

कोलकाता लगभग बाहर होने की दहलीज पर

वहीं, कोलकाता टीम इस समय प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. टीम ने अब तक 12 में से सिर्फ 5 मैच जीते और उसके 10 पॉइंट्स हैं. केकेआर को अब दो मुकाबले खेलने हैं. यदि कोलकाता टीम अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत भी लेती है, तब भी उसके सिर्फ 14 पॉइंट्स होंगे. ऐसे में केकेआर को बाकी टीमों के सभी मैच हारने और नेटरन रेट में पिछड़ने की दुआ करनी होगी. ऐसा होना नामुमकिन सा है.