छत्तीसगढ़ रायपुर

राजधानी की आधी आबादी को आज शाम नहीं मिलेगा पानी

रायपुर
राजधानी रायपुर के आधी आबादी को कल यानी शुक्रवार की शाम को पानी की सप्लाई नहीं हो पाया इसका मुख्य कारण सरिता इंटेकवेल के मेन हेडर में लगे वाल्व, एनआरवी को बदलने के साथ ही 80 और 150 एमएलडी इंटेकवेल रा वाटर इंटर कनेक्शन पाइप लाइन की लीकेज का सम्मान कार्य किया जाना है।  इस कार्य के चलते 33 जलागारों की पानी टंकियां प्रभावित हो रही हैं और संभवत: शनिवार की सुबह से नियमित पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी।

नगर निगम के जल कार्य समिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने बताया कि सरिता इंटेकवेल के मेन हेडर में लगे वाल्व एवं एनआरवी को बदलने, 80 और 150 एमएलडी इंटेकवेल रा वाटर इंटर कनेक्शन पाइप लाइन की लीकेज का मरम्मत करने के साथ ही आइएचपी के अन्य संधारण का कार्य कराया जाना है। यह कार्य 28 जनवरी की सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक किया जायेगा। इसके लिए 10 घंटे का शटडाउन लिया जाना है और दौरान 33 जलागारों से सुबह पानी की सप्लाई की जाएगी ताकि लोगों को कोई परेशानी हो न लेकिन शाम को पानी की सप्लाई नहीं किया जा सकेगा क्योंकि इन जलागारों में पानी भरा नहीं होगा। दूसरे दिन से दोनों टाइम पानी की सप्लाई नियमित रुप से सुचारु हो जाएगी।

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी
शहर के डंगनिया, गंज, गुढिय़ारी, राजेंद्रनगर, तेलीबांधा, शंकरनगर, खमतराई, भनपुरी, ईदगाहभाठा पुरानी टंकी, श्यामनगर, भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाहभाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अवंति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू, दलदल सिवनी, रामनगर, कचना, आमासिवनी,देवपुरी ओवरहेड टैंक शामिल है।