उत्तरप्रदेश

यूपी में अब डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र होगी 70 वर्ष

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2022  से ठीक पहले प्रदेश की सरकार ने घोषणाओं की बौछार लगा दी है. इसी क्रम में योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. अब यूपी में रिटायरमेंट की उम्र बढ़ने जा रही है. योगी सरकार वर्तमान में कोरोना और अन्य बीमारियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग में एक बड़ा फैसला कर रही है. इसके तहत डॉक्टरों की रिटायरमेंट अब उम्र 65 से बढ़ाकर 70 वर्ष की जाएगी. आइए जानते हैं विस्तार से.
यूपी में रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाई जाएगी

यूपी की डॉक्टर्स के लिए अच्छी खबर है. सरकार के इस निर्णय से संबंधित प्रस्ताव पर जल्द ही कैबिनेट बैठक में मुहर लगाई जाएगी. उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि इस कोरोना काल में हमें ज्यादा अनुभव वाले डॉक्टरों की आवश्यकता है. ऐसे में, डॉक्टर रिटायरमेंट के बाद अपना कोई प्राइवेट क्लीनिक खोलें, इससे बेहतर है कि वह अपनी सेवाएं हमें ही दें. इसलिए हमने ये प्रस्ताव तैयार किया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर अपनी सहमति भी दे दी है और जल्द ही इसे कैबिनेट से मंजूरी दी जाएगी.

गौरतलब है कि सरकार अब अपने कार्यकाल में किए गए बेहतर कामों की गिनती करवा रही है. सुरेश खन्ना ने आगामी चुनाव को लकर कहा कि विपक्ष के पास अब इस वक्त कोई मुद्दा नहीं है. वो सिर्फ किसानों को भड़काकर अपनी दुकान चलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी दाल नहीं गलने वाली है. जनता ने हम पर जो भरोसा किया था, हम उनसे खरे उतरे हैं.