छत्तीसगढ़ रायपुर

मुख्यमंत्री सहायता कोष में छत्तीसगढ़ पट्टेदार महासंघ ने दिए 4 लाख रूपए

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ खनिज पट्टेदार महासंघ के पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की और मुख्यमंत्री सहायता कोष में 4 लाख रूपए का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर विधायक कुलदीप जुनेजा, छत्तीसगढ़ खनिज पट्टेदार महासंघ के अघ्यक्ष प्रमोद तिवारी, महासचिव पराग बढ़े, कोषाघ्यक्ष श्याम जाजोदिया एवं संगठन मंत्री सतीश सुहाने मौजूद थे।
000
दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति के संबंध में अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित
रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के पालन पर राज्य सरकार द्वारा दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति के लिए पात्रता का परीक्षण कर सुझाव और सेवा शर्तें निर्धारित करने के लिए अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु पिल्ले की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है। समिति में स्कूल शिक्षा सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह एवं आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास एवं सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डी.डी. सिंह को सदस्य बनाया गया है। गठित समिति सभी मामलों पर विचार कर रिपोर्ट और सुझाव एक माह के भीतर प्रस्तुत करेगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों की समीक्षा और उनके निराकरण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के परिपालन में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) नवा रायपुर से समिति गठन का आदेश जारी कर दिया है।