देश

तेज धूप के चलते फिर बढ़ी उमस, आज हो सकती है बारिश

नई दिल्ली
तेज धूप के चलते दिल्ली में फिर से उमस भरी गर्मी बढ़ने लगी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को भी दिल्ली में बारिश हो सकती है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बुधवार सुबह से ही बादलों की आवाजाही लगी रही, लेकिन तेज धूप के चलते तापमान में इजाफा हुआ और मौसम में मौजूद नमी के चलते उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा।

दिल्ली के सफदरजंग मौसम केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। यहां पर नमी का स्तर 100 से 66 फीसदी तक रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि हवा की दिशा में बदलाव के चलते अगले दो दिनों के बीच झमाझम बारिश की संभावना कम है। हालांकि, कुछ जगहों पर तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है।

बुधवार को भी नजफगढ़, नरेला, मयूर विहार जैसे कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। वहीं, मौसम की इन गतिविधियों के चलते दिल्ली की हवा लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, बुधवार का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 74 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। बारिश कम होने के चलते अगले तीन दिनों के बीच प्रदूषण के स्तर में इजाफा हो सकता है।