विदेश

डेल्टा वैरि‍एंट ने पाकिस्‍तान में मचाही तबाही,अस्पताल में बिस्तरों की भारी कमी

कराची
 कोरोना की दूसरी लहर ने पाकिस्‍तान ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में कराची में बड़ी संख्‍या में कोरोना के डेल्टा वैरि‍एंट के मामले मिले हैं। कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि शहर में कोविड की स्थिति बहुत खतरनाक और गंभीर चिंता का कारण बन गई है।

कोरोना का नया वैरिंएंट बरपा रहा है कहर
द गल्फ न्यूज ने बताया कि कराची शहर अस्पतालों में बिस्तरों की कमी का सामना कर रहा है। कई डॉक्टरों के संगठनों ने प्रांतीय सरकार को शहर में स्वास्थ्य आपात स्थिति लागू करने की सलाह दी है। इसके लएि सामान्‍य अस्‍पतालों को कोवडि अस्‍पताल में बदलने की सलाह दी गई है। सिंधु अस्पताल कराची के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ अब्दुल बारी ने बताया कि हमारे पास बिस्तरों की कमी हो रही है क्योंकि कोरोना का नया वैरिंएंट कहर बरपा रहा है और लोग तेजी से इसकी चपेट में आ रहे हैं।

24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट 23 फीसद हुई
गल्फ न्यूज ने बताया कि सिंध के मुख्यमंत्री के
सलाहकार सीनेटर मुर्तजा वहाब ने कहा कि कराची में कोविड की स्थिति बहुत खतरनाक हो गई है। प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारियों के बीच गंभीर चिंता पैदा कर रही है। सिंध के मुख्यमंत्री के सलाहकार मुर्तजा वहाब ने कहा कि शहर की पॉजिटिविटी रेट केवल 24 घंटों में बढ़कर 23.12 प्रतिशत हो गई, जो 10 दिन पहले 8.5-9 प्रतिशत थी। लोगों द्वारा कोविड मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOPs) का पालन नहीं किया जा रहा है। मुर्तजा वहाब ने कहा कि ईद अल अजहा के करीब आने के साथ शहर में एक बहुत ही खतरनाक और चिंताजनक स्थिति है।

पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोनावायरस के 2,145 मामले सामने आए। पाकिस्तान में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 991,727 तक पहुंच गई है, जबकि कोरोना से कुल मौतों की संख्या 22,848 है।