छत्तीसगढ़ रायपुर

कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप जांजगीर-चांपा जिला में आयोजित होगें स्वतंत्रता दिवस समारोह

जांजगीर-चांपा
15 अगस्त समारोह के आयोजन को लेकर जिला कलेक्टर ने जिले के अफसरों को बैठक ली और कोविड-19 नियमों के तहत जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किए जाने के निर्देश दिए। इसी के साथ उन्होने इस आयोजन के लिये सभी अफसरों की जवाबदेही भी तय की।

स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह जांजगीर के हाईस्कूल क्रमांक -1 के मैदान में आयोजित होगा । कलेक्टर ने आज स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन की तैयारी बैठक लेकर विभागीय अधिकारियों को समारोह की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह कोविड से सुरक्षा संबंधी प्रोटोकाल का पालन करते हुए हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से आयोजित किया जाएगा । उन्होंने मंच, बैठक व्यवस्था, समारोह स्थल पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। सभी आगंतुको को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के निदेर्शों का कड़ाई से पालन करते हुए समारोह की तैयारी की जाए।

कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों को झंडा संहिता का पालन करते हुए 15 अगस्त की सुबह 7:30 बजे कार्यालयों में ध्वजारोहण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे ध्वजारोहण के एक दिन पहले तिरंगे के सही होने की जांच कर और उसे फहराने का पूर्वाभ्यास अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज संहिता का कड़ाई से पालन करते हुए गरिमा मय ध्वजारोहण करने कहा।

15 अगस्त 2021, स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को सुबह 9:00 बजे से किया जाएगा। कलेक्टर ने इस दौरान सभी संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।बैठक में जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर, अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, सक्ती एसडीएम सुश्री रेन जमील तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।