खेल

इंग्लैंड की रोमांचक जीत, ODI के बाद टी20 सीरीज में भी हारा पाकिस्तान

नई दिल्ली
इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच जीतकर टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में क्लीनस्वीप किया था। मोहम्मद रिजवान की नॉटआउट 76 रनों की पारी पर जेसन रॉय की 64 रनों की पारी भारी पड़ी और रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने तीन विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मोहम्मद रिजवान के अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सका। फखर जमां दूसरे बेस्ट स्कोरर रहे, जिन्होंने 24 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने इस तरह से 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में सात विकेट गंवाकर 155 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

प्लेयर ऑफ द सीरीज लियाम लिविंगस्टोन को चुना गया, जिन्होंने पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने 31 रनों से जीता था। इसके बाद दूसरे मैच में इंग्लैंड ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 45 रनों से जीत दर्ज की। पहले दो मैच जहां हाइस्कोरिंग रहे, वहीं सीरीज के तीसरे मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके, एक विकेट मोईन अली के खाते में गया। वहीं इंग्लैंड की बात करें तो इयोन मोर्गन ने 12 गेंद पर 21 रन बनाकर मेजबान टीम की मैच में वापसी कराई थी।

आखिरी ओवर में आउट होने से पहले मोर्गन टीम की जीत सुनिश्चित कर चुके थे। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज ने तीन विकेट निकाले, जबकि इमाद वसीम, हसन अली, उस्मान कादिर और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए।