भोपाल

राजधानी में सुबह से ही बादल, रीवा और उज्जैन में भारी बारिश की संभावना

भोपाल
मध्यप्रदेश में मानसूनी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मानसून ने पूरे प्रदेश को कवर कर लिया। इसके साथ ही प्रदेश के कई हिस्से में बरसात हुई। मौसम विभाग ने रविवार को भी पूरे प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना जताई है। रीवा-उज्जैन संभाग में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि साउथ ईस्ट राजस्थान और पश्चिम मध्यम प्रदेश में ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी सिस्टम बना हुआ है। इसके चलते रीवा संभाग और उज्जैन संभाग के कई हिस्से में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

साथ ही बाकी प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है। बता दें शनिवार को मानसून ने पूरे प्रदेश को कवर कर लिया। प्रदेश में 10 जून को मानसून आ गया था, लेकिन ग्वालियर और चंबल संभाग के कुछ हिस्से में मानसून नहीं अब तक नहीं पहुंचा था। शनिवार को दोनों संभाग के बचे हिस्से को भी मानसून ने कवर कर लिया।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार को बारिश दर्ज की। इसमें दतिया में 30.8 एमएम, श्योपुर में 5.0 एमएम, नरसिंहपुर में 2.0 एमएम, सतना में 14.7 एमएम, रीवा में 21.6 एमएम, सीधी में 5.6 एमएम, भोपाल में 1.2 एमएम, रतलाम में 4.0 एमएम, शाजापुर में 2.2 एमएम, टीकमगढ़ में 11.0 एमएम, पचमढ़ी में 9.2 एमएम, खजुराहो में 1.8 एमएम, उज्जैन में 5.0 एमएम, मलाजखंड़, जबलपुर, इंदौर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।