ग्वालियर

केंद्रीय मंत्री तोमर ने ग्वालियर व चंबल संभाग के जिलों को बांटे मेडिकल उपकरण

ग्वालियर
केंद्रीय कृषि, ग्रामीण विकास, पंचायती राज एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 18 जून को ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम के जरिए ग्वालियर व चम्बल सम्भाग के सभी जिलों को चिकित्सा उपकरण बांटे। इस दिन यह कार्यक्रम जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में सुबह आयोजित किया।

कार्यक्रम में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह तथा भाजपा जिला अध्यक्ष कमल मखीजानी सहित दोनों संभागों के सभी 8 जिलों के जनप्रतिनिधिगण सहित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की गंभीरता से निपटने के लिए ग्वालियर-चंबल अंचल के हर छोटे-बड़े अस्पतालों को चिकित्सा सुविधाएं व उपकरण मुहैया कराए थे। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी अस्पतालों को आॅक्सीजन की उपलब्धता में आत्मनिर्भर बनाने में भी उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसी कड़ी में केन्द्रीय मंत्री तोमर ने जिला चिकित्सालयों सहित अन्य बड़े अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में रोजमर्रा इलाज के दौरान काम आने वाले चिकित्सा उपकरण को उपलब्ध कराने की पहल की है।