छत्तीसगढ़ रायपुर

सर्वर डाउन होने से पहले दो घंटे में 50 हजार से ज्यादा शराबियों ने किया आर्डर

रायपुर
राज्य में आज से शराब की आॅनलाइन बिक्री शुरू हो गई और दो घंटे के अंदर ही सर्वर डाउन हो गया लेकिन इन दो घंटों में शराबियों ने 50 हजार से ज्यादा के आर्डर दे चुके थे। इस संबंध में विभाग के अधिकारियों का कहना था कि टेक्निकल टीम खामियों को दूर करने में लगी हुई है, जैसे ही यह ठीक हो जाएगा शराब प्रेमी फिर से अपना आर्डर कर सकते हैं। अभी जितने लोगों ने आर्डर किया है उन तक शराब पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया जाए।

आबकारी विभाग के अफसर अरविंद पटले ने बताया कि सुबह एप का सर्वर क्रैश हुआ था, इसे ठीक कर लिया गया है लेकिन यह दोपहर के 3.30 बजे के बाद पूरी तरह से काम करने की सूचना वेबसाइट में जाने के बाद मिल रहा है जिसे जल्द ही सुधार लिया जाएगा। उन्होंने गूगल के प्ले स्टोर से शराब को आॅनलाइन आॅर्डर करने के लिए 1 लाख लोगों ने एप डाउनलोड किया है। दुकानों का संचालन कर रही प्राइवेट एजेंसी के लोग ही घरों में शराब पहुंचाने का काम कर रहे हैं। शराब डिलीवर करने के लिए अलग से डिलीवरी ब्वॉय नहीं रखे गए हैं। दुकानें बंद हैं तो वहीं के स्टाफ इस काम में लगाए हैं।

आबकारी विभाग के मुताबिक, शराब की डिलीवरी के लिए सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक का वक्त तय किया गया है। पिछले बार की ही तरह इस बार भी सीएसएमसीएल डॉट इन या गुगल प्ले स्टोर से सीएसएमसीएल आॅनइलाइन में जाकर शराब बुक की जा सकती है। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा। आॅनलाइन आॅर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा। शराब की दुकान से 15 किलोमीटर के रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी। इसके लिए 100 रुपए तक डिलीवरी चार्ज देना पड़ सकता है। पेमेंट भी आॅनलाइन होगा।