खेल

तीन माह बाद कोर्ट पर उतरेंगी सेरेना, इटालियन ओपन से करेंगी फ्रेंच ओपन की तैयारी

नई दिल्ली
तेईस बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स करीब तीन माह बाद कोर्ट पर वापसी के लिए तैयार है। वह सोमवार से शुरू हुए इटालियन ओपन से मैदान पर उतरेंगी।

पहले दौर में बाई पाने वाली 39 वर्षीय सेरेना का सामना नादिया पोडोरोस्का और लौरा सीगमुंड के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। सेरेना चार बार यह खिताब जीत चुकी हैं। आखिरी बार वह यहां 2016 में चैंपियन बनी थी। यहां एक और ट्रॉफी उन्हें क्रिस एवर्ट के सर्वाधिक पांच खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी दिला देगी।

फरवरी में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका से मिली हार के बाद सेरेना के भावनात्मक इशारे को संन्यास लेने का संकेत समझा गया था।

हालांकि यह दिग्गज अमेरिकी खिलाड़ी तब से मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की बराबरी करने के  लिए कड़ा अभ्यास कर रही है। इटली ओपन में शानदार प्रदर्शन कर सेरेना की निगाह फ्रेंच ओपन पर है। इसके लिए वह अपने कोच पैट्रिक मौरातोग्लोयू की देखरेख में क्ले कोर्ट पर अभ्यास कर रही हैं।

सेरेना का यह इटली में 54वां मैच होगा और वह यहां सर्वाधिक मैच खेलने वाली महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। वह स्पेन की कोंचिता मार्टिनेज (53)को पीछे छोड़ देंगी। अभी यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से इन दोनों के नाम है। यहां सर्वाधिक 45 जीत का रिकॉर्ड भी सेरेना के नाम ही है।