खेल

कप्तान कोहली ने कोरोना का पहला डोज लगवाया

मुंबई

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोरोना वायरस के टीके का पहला डोज लगवा लिया है. कोहली ने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए  यह महत्वपूर्ण कार्य किया. टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. दौरे से पहले टीम के खिलाड़ी कोरोना की वैक्सीन लगवा रहे हैं.

टीम इंडिया इंग्लैंड में 18-22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पिनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद अगस्त-सितंबर में वह इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

कोहली ने टीका लगवाने की फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की. उन्होंने लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की. विराट कोहली ने लिखा कि प्लीज जितना जल्दी हो सके वैक्सीन लगवाएं.

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी कोविड-19 का पहला टीका लगवाया है. ईशांत और उनकी पत्नी प्रतिमा ने भी टीकाकरण केंद्र की अपनी फोटो ट्विटर पर डाली है.

ईशांत ने लिखा है, ‘इसके लिए आभारी हूं तथा इस काम में लगे सभी लोगों का भी आभार व्यक्त करता हूं. व्यवस्था के सुचारु संचालन से खुशी हुई. सभी जल्द से जल्द टीका लगवाएं.’

उपकप्तान रहाणे लगवा चुके हैं टीका

भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज उमेश यादव और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले ही टीका लगवा चुके हैं. शिखर धवन ने 6 मई को वैक्सीनेशन की फोटो शेयर की थी. धवन ने लिखा कि कृपया संकोच न करें और जितनी जल्दी हो सके आप को टीका लगवाएं. यह इस वायरस को हराने में हमारी मदद करेगा. अजिंक्य रहाणे ने अपनी तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘टीके का पहला डोज लगवा लिया. मैं सभी से रजिस्ट्रेशन करवाने और टीके लगवाने की अपील करता हूं.’

कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आए कोहली

विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए फंड जुटा रहे हैं. विराट कोहली ने इस फंड में दो करोड़ रुपये दान किए हैं. फंड में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी 95 हजार रुपये दान किया है.