खेल

आईपीएल के बाकि मैच भारत में संभव नहीं -सौरव गांगुली

कोलकत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के बचे हुए 31 मैच कब और कहां होंगे, इसपर सस्पेंस कायम है. टूर्नामेंट के बचे मैचों को कराने के लिए बीसीसीआई के सामने कई विकल्प हैं. इस बीच, बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि आईपीएल-14 के बचे मैच भारत में नहीं होंगे.

उन्होंने कहा कि टी20 लीग के बचे हुए मैच देश में नहीं होंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी बताना जल्दबाजी होगी कि इसे कब आयोजित किया जाएगा. बता दें कि आईपीएल-14 को कोरोना के कारण टाल दिया गया है. इस सीजन में 60 में से 29 मुकाबले हुए हैं. लीग के बचे मैच नहीं होते हैं तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.

सौरव गांगुली ने कहा कि 14 दिन क्वारनटीन होने के कारण खिलाड़ियों को दिक्कत होती है. इसे संभालना मुश्किल होता है. लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि इसे कब आयोजित किया जाएगा. हालांकि इंग्लैंड, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और यूएई टी20 लीग को आयोजित करने की रेस में बने हुए हैं.

'कोरोना काल में क्रिकेट आयोजन करना कठिन'

गांगुली ने कहा कि हम पिछले एक साल से कोरोना से परेशान हैं. दिसंबर 2020 से मार्च 2021, हम संघर्ष कर रहे हैं. सभी लोग इससे संघर्ष कर रहे हैं. क्रिकेटर इससे अलग नहीं हैं. बीसीसीआई प्रमुख ने कहा कि पिछले सीजन में दुबई में आईपीएल आयोजित करना चैलेंज था. कोरोना की दूसरी लहर के कारण सबकुछ खराब हो गया है. आप समझ सकते हैं कि क्रिकेट को आयोजित करना कितना कठिन है.

सौरव गांगुली ने आगे  कहा कि हमने बायो-बबल बनाया और नियमों का पालन भी किया गया. देश में दिसंबर-फरवरी में कोरोना के केस कम थे. इस कारण हम महिला क्रिकेट, सैयद मुश्ताक अली, विजय हजारे ट्रॉफी कराने में सफल रहे. भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शुमार गांगुली ने कहा कि हम जूनियर क्रिकेट की भी प्लानिंग कर रहे थे, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण हमारे पास मौके कम थे. इस कारण इसे रद्द कर दिया गया.