राजनीति

अभी से शुरू करना होगी 2024 की तैयारी: कमलनाथ

भोपाल
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस को अब आत्मचिंतन करने की जरूरत है।  उन्होंने कांग्रेस को अभी से 2024 की तैयारियों में जुटने की भी सलाह दी है।

नाथ ने यह बात एक निजी टीवी न्यूज चैनल में कही है। उन्होंने कहा कि यूपीएस को अपने नेतृत्व को लेकर फैसला करना चाहिए, यूपीएस के सभी को बैठकर वर्ष 2024 की तैयारी भी अभी से शुरू कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को ममता बनर्जी से बात करना चाहिए।  सोनिया गांधी जानती है कि क्या स्थिति है आज किसी ने अपनी आंखे बंद नहीं की है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आत्मचिंतन की जरूरत है। संगठन को एक नए नजरिए से देखने की भी जरूरत है। सोनिया गांधी इस पर चर्चा करेंगी और इस का निचोड़ निकलकर सबके सामने आएगा। उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस का अस्तित्व खतरे में नहीं है। हम असम और केरल में हारे हैं।

कमलनाथ के इन बयानों से यह माना जा रहा है कि यूपीए में वे ममता बनर्जी को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के रूप में देखना चाहते हैं। गौरतलब है कि बंगाल चुनाव जीतने के बाद कमलनाथ ने ममता बनर्जी से फोन पर बात की थी और उन्हें मध्य प्रदेश आने का न्यौता भी दिया था।