जबलपुर

जो मास्क पहने मिले उन्हें जबलपुर रेल मंडल ने दिया उपहार

जबलपुर
कोरोना संक्रमण में भी रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क पहने घुसने वाले यात्रियों तथा रेल कर्मचारियों के विरुद्ध जबलपुर रेल मंडल के कमर्शियल विभाग ने कार्रवाई की। इस दौरान चलाए गए अभियान में लगभग एक दर्जन लोगों को पकड़कर उन पर रेलवे अधिकारियों ने कार्रवाई की।

रेलवे में यात्रा करने के लिए अपने परिजनों के साथ मास्क पहन कर स्टेशन आए बच्चों को रेलवे अधिकारियों ने सैनिटाइजर की बोतल गिफ्ट देते हुए उनके सुरक्षित और संक्रमण रहित रेल यात्रा की कामना की।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि जबलपुर रेलवे स्टेशन समेत सभी स्टेशनों में लगातार अभियान चलाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस ड्यूटी पर तैनात रेलवे कर्मचारियों की भी जांच की जा रही है कि वे मास्क पहनने हैं और कोविड 19 के नियमों का पालन कर रहे है या नहीं।

ट्रेनों में इन दिनों यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है । अधिकांश यात्री स्टेशन पर उतर के पानी और खाना खरीदते हैं । इस दौरान संक्रमण बढ़ने की संभावना ज्यादा है। इसे देखते हुए रेलवे ने हर व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य किया है। इस नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जा रही है । यात्रियों से जुर्माना के तौर पर 100 तक की राशि वसूली जाती है और साथ में यह भी हिदायत भी जाती है कि यदि वे अगली बार बिना मास्क के पकड़े गए तो यह राशि 500 रुपये वसूल की जाएगी ।

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर चले अभियान में यात्रियों और रेलवे कार्यालयों में कार्यरत स्टाफ के मास्क की जांच की गई। जिसमें स्टेशन में बैठे हुए यात्रियों को मास्क पहनने की समझाइश दी गई तथा सैनिटाइजर का उपयोग करके संक्रमण से बचने के बारे में बताएं गया।