खेल

सरदेगना ओपन के पहले दौर में हारे सुमित

कैगलिएरी
भारत के सुमित नागल  यहां स्लोवाकिया के जोजेफ कोवालिक के खिलाफ एटीपी 250 सरदेगना ओपन के पहले दौर के कड़े मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। विश्व रैंकिंग में 136वें पायदान पर काबिज नागल और 124वीं रैंकिंग पर काबिज कोवालिक क्वालीफाइंग दौर के जरिये मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे।

हालांकि, दो घंटे 13 मिनट तक चले इस कड़े मुकाबले में स्लोवाकियाई खिलाड़ी ने 3-6, 6-1, 6-3 से जीत दर्ज की। इससे पहले नागल ने क्वालीफाइंग दौर के अपने दोनों मैच सीधे सेटों में जीते थे। वह क्वालीफायर के दूसरे दौर में फ्रांस के मैक्सिमे जानविएर को 6-2, 6-1 से हराकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे। इससे पहले क्वालीफाइंग दौर के पहले मुकाबले में उन्होंने स्थानीय खिलाड़ी एंड्रिया पेलेग्रिनो को 6-3, 6-4 से हराया था।

बता दें कि कोवालिक 2016 के बाद से ग्रैंड स्लैम एकल स्पर्धा के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। वहीं नागल, अपनी सिंगल्स रैंकिंग में सुधार करने और शीर्ष -100 में प्रवेश करने के लिए लगातार एटीपी 250, 500 और बड़े टूर्नामेंट खेल रहे हैं। 2017 में अपना पहला चैलेंजर खिताब जीतने के बाद से उनका प्रदर्शन लगातार बेहतर बना हुआ है। 23 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी ने 2019 यूएस ओपन में अपना ग्रैंड स्लैम पदार्पण किया था।
इसके बाद 2020 यूएस ओपन में अपनी पहली ग्रैंड स्लैम जीत दर्ज की और वाइल्ड कार्ड इंट्री प्राप्त करके इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रवेश किया। दिग्गज डबल्स स्पेशलिस्ट और डेविस कप के पूर्व कप्तान महेश भूपति नागल से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा है कि नागल बहुत जल्द विश्व रैंकिंग के शीर्ष -100 में प्रवेश कर जाएंगे।