व्यापार

Mahindra ने की Thar के दाम बढ़ाने की घोषणा

नई दिल्ली
महिंद्रा एंड महिंद्रा के अपनी धांसू ऑफ-रोडर Mahindra Thar 2020 के दाम बढ़ा दिए हैं। बीते महीने यानी अक्टूबर में नई और अपग्रेडेड महिंद्रा थार को भारत में लॉन्च किया गया था, जिसकी जबरदस्त बुकिंग के साथ ही बंपर बिक्री हो रही है। अब कंपनी ने 2 महीने के अंदर इस धांसू कार की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर दी है। हालांकि, कीमत कितनी बढ़ेगी, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि कीमत में बढ़ोतरी के साथ ही इसमें कुछ अपडेट्स भी मिल सकते हैं।

पुरानी कीमत पर खरीदने का आज आखिरी मौका
एक दिसंबर से नई महिंद्रा थार खरीदने वालों को ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। वहीं जो लोग पहले ही महिंद्रा थार 2020 बुक करा चुके हैं और उन्हें बुकिंग्स में कुछ बदलाव करने हैं या दूसरा वेरियंट लेना है तो एक दिसंबर से बढ़े दाम के तहत उन्हें पैसे देने होंगे। इस बाबत कंपनी ने सभी ग्राहकों को मेसेज के जरिये प्राइस हाइक की जानकारी दे दी है। ऐसे में आज यानी 30 नवंबर तक आपके पास मौका है कि आप लॉन्च कीमत के हिसाब से महिंद्रा थार 2020 खरीद सकते हैं।

कीमत, वेरियंट्स और बुकिंग
महिंद्रा थार 2020 को बीते अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। 4 सीटर Mahindra Thar 2020 को AX, AX (O) और LX वेरियंट्स में लॉन्च किया गया था, जिसकी शुरुआती कीमत 9.80 लाख रुपये (पेट्रोल इंजन) और टॉप वेरियंट की कीमत 13.75 लाख रुपये (डीजल वेरियंट) है। हाल ही में Global NCAP crash test में सेकेंड जेनरेशन महिंद्रा थार को 4 स्टार रेटिंग मिली है, जिससे इसके पावरफुल होने का अंदाजा लगाया जा सकता है। खास बात ये है कि महिंद्रा थार की इतनी डिमांड है कि इसके एंट्री वेरियंट की बुकिंग अगले साल मई-जून तक के लिए रोक दी गई है।

Mahindra Thar 2020 के इंजन और फीचर्स
नई महिंद्रा थार को बीएस6 कंप्लायंट पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन ऑप्शन में और ऑटोमैटिक के साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। 2184 cc इंजन कैपसिटी वाले महिंद्रा थार का 2.0 लीटर 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 150 बीएचपी की पावर और 300 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 2.2 लीटर डीजल इंजन 130 बीएचपी की पावर और 300 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ है।

बाकी फीचर्स की बात करें तो सेकेंड जेनरेशन Mahindra Thar 2020 में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के साथ 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, LED DRL वाले हेलोजन हेडलैंप्स, इलेक्ट्रिक एसी, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेज कंट्रोल्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयरबैग्स रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस समेत अन्य सेफ्टी फीचर्स भी हैं। भारत में नई महिंद्रा थार की टक्कर फोर्स गुरखा ऑफ रोडर के साथ ही ह्युंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस, रेनॉ डस्टर और निसान किक्स जैसी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से है।

Related Articles

Close