खेल

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का एक और रेकॉर्ड

सिडनी
कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए दूसरे वनडे मैच में कई रेकॉर्ड बनाए। उसमें से एक रेकॉर्ड सबसे तेज 22 हजार इंटरनैशनल रनों का रहा। विराट ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) के रेकॉर्ड को तोड़ा।

विराट कोहली ने जहां इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 462 पारियां खेलीं, तो सचिन 493 पारियों में यहां तक पहुंचे थे। मैच की बात करें तो विराट ने 418 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। दूसरी ओर, सचिन अपने 418 इंटरनैशनल मैच में 21 हजार का आंकड़ा पार किया था।

यही नहीं, रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में कोहली ने एकदिसवीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वह महोम्मद अजहरुद्दीन से आगे निकल गए। कोहली ने कप्तान के रूप में अपने 91वें मैच में अजहर (5243) को पीछे छोड़ा। कोहली ने इससे पहले 90 मैचों की 86 पारियों में 5168 रन बनाए थे। वह अजहर से 75 रन पीछे थे।

कप्तान के रूप में कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने वनडे में कप्तान के रूप में रिपोर्ट लिखे जाने तक 21 शतक बनाए हैं। कोहली ने इस मैच में 89 रन की पारी खेली। उन्होंने 87 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। यह विराट कोहली का कप्तान के रूप में 91वां और यूं 250वां मुकाबला था।

Related Articles

Close