भोपाल

राम मंदिर आंदोलन : MP से निर्माण कोष की शुरुआत, संघ प्रमुख भागवत और भैयाजी जोशी भोपाल में

भोपाल
अपने एक दिन के प्रवास पर भोपाल आए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के चुनिंदा पदाधिकारियों को राम मंदिर के लिए फंडिंग का टास्क दे दिया है। इस संबंध में उनके आने से पूर्व भोपाल में राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह को लेकर एक बैठक भी हुई थी। वहीं कई अन्य मुद्दों पर भी मोहन भागवत और सर कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने पदाधिकारियों से चर्चा की। दोनों आज सुबह समता एक्सप्रेस से नागपुर से भोपाल पहुंचे। स्टेशन से वे सीधे समीधा पहुंचे। सुबह कुछ देर आराम करने के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत ने चुनिंदा पदाधिकारियों को समीधा बुलाया।

सूत्रों की मानी जाए तो मोहन भागवत और सुरेश भैयाजी जोशी ने राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह को लेकर चर्चा की। इसके लिए प्रदेश के हर जिले में एक दर्जन लोगों को दायित्व देने का तय हुआ है। जो धन संग्रह के लिए लगातार प्रयास करेंगे। इसमें संघ के साथ विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों को आगे रखा जाएगा।  हिंदूवादी कुछ अन्य संगठनों को भी इसमें साथ लेकर काम करने का कहा गया है। धन संग्रह का काम 15 जनवरी से 27 फरवरी तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चलेगा।

सूत्रों की मानी जाए तो इसके अलावा लव जेहाद के मामले पर भी यहां चर्चा हुई। बताया जाता है कि इसमें संघ सीधे तौर पर आगे नहीं आएगा। विहिप और मध्य प्रदेश में सक्रिय छोटे- छोटे हिंदू संगठनों को आगे किया जाएगा, जो इस पर काम करेगा। साथ ही इस तरह का मामला दिखाई या सुनाई देने पर ये संगठन जिला प्रशासन और पुलिस को सूचना देने का काम भी करेंगे।

Tags

Related Articles

Close