भोपाल

गुरु नानक टेकरी के नाम से जाना जाएगा भोपाल का ईदगाह हिल्स- रामेश्वर शर्मा

भोपाल
 मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि राजधानी भोपाल के ईदगाह हिल्स को अब गुरु नानक टेकरी के नाम से जाना जाएगा। गुरु नानक जयंती के अवसर पर यह ऐलान करते हुए शर्मा ने कहा कि 500 साल पहले गुरु नानक देव जी भारत भ्रमण के दौरान भोपाल आए थे। तब वहां कोई ईदगाह नहीं थी। शर्मा ने जोर देकर कहा कि इस पर कोई विवाद नहीं है क्योंकि यह ऐतिहासिक सच्चाई है।

योगी आदित्यनाथ ने उठायी हैदराबाद का नाम बदलने की मांग
इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने एक बयान में कहा था कि कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जा सकता है.मैंने कहा- क्यों नहीं किया जा सकता ? योगी आदित्यनाथ के मुताबिक मैंने उनसे कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद को प्रयागराज नाम दिया, तो भाग्यनगर के रूप में हैदराबाद का नाम क्यों नहीं बदला जा सकता.

कांग्रेस ने कहा-अपने क्षेत्र के विकास पर ध्यान दें शर्मा
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की ओर से इस मांग के उठाए जाने के बाद अब इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. एक तरफ जहां बीजेपी यह कह रही है कि रामेश्वर शर्मा की मांग पर विचार किया जा सकता है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने रामेश्वर शर्मा को आड़े हाथ ले लिया है. कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव के मुताबिक रामेश्वर शर्मा एक विधायक भी हैं. उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र में पानी सड़क जैसी समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए. लेकिन इन मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए वह वो सभी बात कर रहे हैं जो उनके अधिकार क्षेत्र के बाहर की है.

Tags

Related Articles

Close