विदेश

कुत्‍ते के साथ खेलते समय जो बाइडेन की हड्डी टूटी

वॉशिंगटन
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) अपने कुत्‍ते के साथ खेलते समय दुर्घटना के शिकार हो गए। बताया जा रहा है कि उनके दाहिनी पैर की हड्डी में हल्‍का सा क्रैक आ गया है और आने वाले कई सप्‍ताह तक बिना सहारे के नहीं चल पाएंगे। घटना के समय बाइडेन अपने जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते 'मेजर' के साथ खेल रहे थे। जो बाइडेन के पास ऐसे दो कुत्‍ते हैं। उधर, इस हादसे के बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बाइडेन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।

जो बाइडेन के न‍िजी चिकित्‍सक केविन ओ कॉर्नर ने कहा कि नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति के पैर में मोच आया है और इसी वजह से एक्‍सरे में यह पकड़ में नहीं आया। हालांकि बाद में सीटी स्‍कैन में खुलासा हुआ कि बाइडेन के दाहिने पैर की हड्डी में क्रैक आया है। उन्‍होंने कहा कि बाइडेन का आने वाले कई सप्‍ताह तक सहारे के साथ चलना पड़ सकता है।

बताया जा रहा है कि 78 साल के बाइडेन अपने कुत्‍ते के साथ खेलते समय गिर पड़े। जो बाइडेन का नेवार्क में विशेषज्ञों की नजर में रविवार को एक घंटे तक इलाज चला। बाइडेन जब अस्‍पताल से लौट रहे थे तब वह वैन में थे जिससे उन्‍हें देखा नहीं जा सका। बता दें कि चुनाव में जीत के बाद अब 20 जनवरी को जो बाइडेन राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगे। उन्‍होंने अपने मंत्रियों का चुनाव तेज कर द‍िया है। उधर, डोनाल्‍ड ट्रंप भी अब धीरे-धीरे ही सही हार मानने की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

Related Articles

Close