देश

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दूसरी शादी कर रहे पति ने मंडप पर दिया पहली पत्नी को तलाक

 अलीगढ़  
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रविवार को धूमधाम के साथ दूसरी शादी कर रहे युवक को पहली पत्नी के विरोध का सामना करना पड़ा। पति की दूसरी शादी की भनक लगने पर मौके पर पहुंची महिला के जमकर बवाल किया तो युवक ने उसे मंडप से ही तीन बार तलाक बोल दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दूल्हे, उसके भाई व दो बहनोई विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

बेगपुर में जीवनगढ़ निवासी तसलीम खान पुत्र सलीम खान निवासी जीवनगढ़ गली-एक का शादी समारोह चल रहा था। समारोह में दूर-दराज से मेहमान शामिल हुए थे। इसी बीच बुलंदशहर के रेलवे लोको कॉलोनी खुर्जा निवासी चांदनी पुत्री इनायत अली पहुंच गई। वह मंडप पर जाकर दूल्हे को अपना पति बताते हुए कहा कि उसके साथ निकाह के बाद वह दहेज के लिए परेशान करता था। बीती अप्रैल महीने में उसने खुर्जा में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

चांदनी का आरोप है कि तीन दिन पूर्व मालूम हुआ कि उसका पति किसी दूसरी युवती के साथ निकाह कर रहा है। सूचना पर वह आनन-फानन में अलीगढ़ पहुंची। महिला अपने माता-पिता समेत अन्य परिजनों को भी लेकर आई थी। दूल्हे पक्ष के लोगों ने पहले तो महिला व उसके परिजनों के साथ मारपीट का प्रयास किया। विरोध करने पर दूल्हे ने पहली पत्नी को शादी के मंडप से ही तीन तलाक दे दिया। मामला थाना क्वार्सी पहुंचा। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया। दूल्हे तसलीम, उसके भाई आरिफ व बहनोई गफ्फार व मुस्ताक को मामले में नामजद किया गया है। अभी सभी आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है।

आरोपी दूल्हे समेत चार के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा तीन तलाक की धाराओं में दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं। – छोटेलाल, इंस्पेक्टर, थाना क्वार्सी

Related Articles

Close