देश

जयपुर के ग्रामीण क्षेत्र में दिल्ली रोड पर भीषण हादसा,  तीन लोगों की जलकर दर्दनाक मौत, दर्जन से अधिक घायल

 जयपुर  
जयपुर के ग्रामीण क्षेत्र में दिल्ली रोड पर आज सवेरे भीषण अग्निकांड हो गया। 11 हजार केवी का तार टूटकर गिरने से वोल्वो बस में आग लग गई। जब तक आग को काबू किया जाता और बस में सवार लोगों को बाहर​ निकाला जाता तब तक एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। बस में सवार एक दर्जन से भी ज्यादा सवारियों को झुलसने के कारण दिल्ली रोड स्थित निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। 

मौके पर पहुंची पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ के आधार पर बताया कि बस दिल्ली से जयपुर जा रही थी। अचरोल क्षेत्र के नजदीक एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त सड़क के बीच पड़ा था। उसे हटाने के लिए क्रेन मशक्कत कर रही थी। इसी दौरान बस वहां से गुजरी। रोड पर कम जगह होने के कारण बस चालक ने बस को बैक लिया और बस कच्ची सड़क पर उतर गई। इस दौरान बस खंभे से टकरा गई। इससे 11 हजार केवी का तार टूटकर बस पर गिर पड़ा। देखते ही देखते बस में आग लग गई। 

पुलिस और बिजली विभाग की टीम जब तक पहुंच पाती तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। उसके बाद बस में लगी आग को काबू करने के लिए आमेर और जयपुर से दमकलें पहुंची। दो एंबुलेंस की मदद से झुलसे और घायल लोगों को निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने बताया कि झुलसे लोगों में से कुछ की हालत बेहद गंभीर है।

हादसा इतना भंयकर बताया जा रहा है कि हादसे में मरने व झुलसने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अभी तक यह पुष्टी नहीं हो सकी है कि जिस समय हादसा हुआ उस दौरान बस में कितने लोग सवार थे। लेकिन बस में सवारियों की संख्या अच्छी खासी बताई जा रही है। गंभीर रूप से झुलसे लोगों में तीन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है, लेकिन अभी तक मृतकों व घायलों की पहचान नहीं हो सकी है। 
 

Tags

Related Articles

Close