मनोरंजन

‘कौन बनेगा करोड़पति 12’: पहले ही सवाल में लाइफलाइन का इस्‍तेमाल

क्‍व‍िज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' अनिश्‍च‍ितताओं से भरा है। शो के ताजा सीजन में जहां अभी तक तीन कंटेस्‍टेंट करोड़पति बन चुके हैं, वहीं गुरुवार, 26 नवंबर के एपिसोड में हॉटसीट पर आईं हेमलता पवगढ़ी पहले ही सवाल में गच्‍च खा गईं। उन्‍हें 1,000 रुपये के पहले सवाल में ही लाइफलाइन का इस्‍तेमाल करना पड़ गया। शो के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन भी इस दौरान अचरच में थे।

 

गुरुवार, 26 नवंबर के एपिसोड में पहले दिव्‍यांग कंटेस्‍टेंट अंकुश शर्मा हॉटसीट पर नजर आए। शाहरुख खान के फैन अंकुश ने शो में 25 लाख रुपये जीते। उनकी सभी लाइफलाइन्‍स खत्‍म हो चुकी थीं। हालांकि, 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देने में भी वह सक्षम दिख रहे थे, लेकिन उन्‍होंने रिस्‍क नहीं लिया और गेम क्‍व‍िट करने का फैसला किया।

शो में अंकुश के बाद फास्‍टेस्‍ट फिंगर फर्स्‍ट जीतकर हॉटसीट पर आईं हेमलता पवगढ़ी। गुजरात की हेमलता एक एनजीओ के लिए काम करती हैं। हेमलता की कहानी सुन अमिताभ बच्‍चन भी अभ‍िभूत हो गए। परिचय और बातचीत के बाद गेम शुरू हुआ। दिलचस्‍प बात यह रही कि पहले ही सवाल में हेमलता पवगढ़ी को लाइफलाइन का इस्‍तेमाल करना पड़ा। 1,000 रुपये के लिए हेमलता से पहला सवाल किया गया-

सवाल: इनमें से कौन एक चम्‍मच का प्रकार है?
विकल्‍प: A. चेयर, B. टेबल, C. बेड, D. कपबोर्ड

इस सवाल का सही जवाब B. यानी टेबल था। लेकिन हेमलता को इसका जवाब पता नहीं था। लिहाजा, उन्‍होंने पहले ही सवाल में लाइफलाइन का इस्‍तेमाल किया और फ्ल‍िप द क्‍वेश्‍चन यानी सवाल बदलने की मांग की। इसके बाद उनसे हिंदू पौराण‍िक कथाओं से जुड़ा सवाल किया गया, जिसका उन्‍होंने सही जवाब दिया।

अंकुश शर्मा के साथ गेम के दौरान एक मजेदार वाकया तब हुआ, जब उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन को बताया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहते हैं। लेकिन गर्लफ्रेंड के परिवार वाले इसके लिए तैयार नहीं हैं। अंकुश के कहने पर अमिताभ बच्‍चन ने भी लड़की के परिवार वालों से अपील की कि वह दोनों को आशीर्वाद दें।

Related Articles

Close