खेल

आईएसएल-7 : सिल्ला के गोल से हाईलैंडर्स ने ब्लास्टर्स को बराबरी पर रोका

गोवा
इदरिस सिल्ला द्वारा 90वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने गुरुवार रात  यहां के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया।

हाफ टाइम तक ब्लास्टर्स ने 2-0 की बढ़त ले रखी थी लेकिन 51वें मिनट में क्वेसी आपिया ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया था। आपिया के पास 65वें मिनट में ही अपनी टीम को बराबरी दिलाने का मौका था लेकिन वह पेनाल्टी पर गोल करने से चूक गए। ऐसा लग रहा था कि हाईलैंडर्स को सीजन की पहली हार मिलेगी लेकिन उसने अपने खेल का स्तर उठाया और रेगुलेशन टाइम के अंतिम मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया। 

 यह दो मैचों में हाईलैंर्ड्स का पहला ड्रॉ है जबकि ब्लास्टर्स को अभी भी जीत की तलाश है। हाईलैंडर्स ने अपने पहले मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हराया था। उस मैच में आपिया ने विजयी गोल किया था। दूसरी ओर, ब्लास्टर्स को सीजन के उद्घाटन मैच में एटीके मोहन बागान के हाथों 0-1 से हार मिली थी। 

पहला हाफ पूरी तरह केरला के नाम रहा। उसने पांचवें और 45वें मिनट में किए गए गोलों की मदद से 2-0 की बढ़त बना ली। पहला गोल कप्तान सर्जियो सिंडोचा ने सित्यासेन सिंह के पास पर किया जबकि दूसरा गोल गैरी हूपर ने पेनाल्टी पर किया। 

केरला ने मैच की शुरुआत में ही गोल करते हुए मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल कर ली जबकि हाईलैंडर्स को लय हासिल करने में समय लगा। यही कारण है कि केरला के लिए सिडोंचा ने 14वें मिनट में भी एक मूव बनाया था लेकिन सुभाशीष राय ने उसे नाकाम कर दिया। यही नहीं, 23वें मिनट में गैरी हूपर 6 यार्ड की दूरी से गोल करने से चूक गए। इसी तरह का एक हमला केरला ने 34वें मिनट में भी किया लेकिन वह सफल नहीं हो सकी। 

हाइलैंडर्स लय पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे इसी बीच 45वें मिनट में हासिल कार्नर पर केरला की टीम दो बार गोल करने से चूकी और फिर नॉथईस्ट युनाइटेड के डिफेंडर ने ब्लास्टर्स के खिलाड़ी को बॉक्स में गिरा दिया, जिस पर रेफरी ने पेनाल्टी दे दिया। इस पर गोल कर हूपर ने स्कोर 2-0 कर दिया। 

इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट में हाईलैंडर्स ने दो अच्छे मूव बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। दूसरे हाफ में हाईलैंडर्स लय में नजर आए। 51वें मिनट में हासिल कार्नर पर कप्तान बेंजामिन लामबोट गोल करने से चूक गए लेकिन चंद सेकेंड बाद गोल करते हुए क्वेसी आपिया ने हाईलैंडर्स का खाता खोल दिया। यह गोल काफी नाटकीय रहा। कार्नर पर गेंद आपिया के पास पहुंची। 

आपिया ने सीने से उसे रोका और गेंद पोस्ट की ओर गई लेकिन गोललाइन पर खड़े केरला के डिफेंडर ने उसे धकेल दिया। इस पर आपिया ने त्वरित प्रतिक्रिया दिखाई और फिर गेंद को पोस्ट में डाल दिया। इसके बाद हाईलैंडर्स बराबरी का गोल करने को आतुर नजर आए और लगातार हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती दिख रही थी। अचानक किस्मत हाईलैंडर्स पर मेहरबान हो गई और 65वें मिनट में लालेंगमाविया को बॉक्स में गिराए जाने से उसे पेनाल्टी मिल गया। 

हाईलैंडर्स के लिए पहला गोल करने वाले आपिया हालांकि यह गोल नहीं कर सके और इस तरह उनकी टीम पीछे ही रह गई। केरला ने 71वें मिनट में दो बदलाव किए। एक मिनट बाद हाईलैंर्ड्स ने भी दो बदलाव तथा 77वें मिनट में एक और बदलाव किया।

 83वें मिनट में हाईलैंर्ड्स ने मूव बनाया लेकिन उसे जश्न का मौका नहीं मिला। इसके बाद 88वें मिनट में भी हाईलैंडर्स के पास बराबरी का गोल करने का मौका था लेकिन उसके खिलाड़ियों के बीच के तालमेल ने काम बिगाड़ दिया। 88वें मिनट में इदरिस सिल्ला चूके लेकिन दो मिनट बाद उन्होंने एक बेहतरीन गोल करते हुए इसकी भरपाई कर दी। स्कोर 2-2 हो चुका था। ब्लास्टर्स के हाथों से तीन अंक छिन चुके थे और हाईलैंर्ड्स ने अपनी हार टाल ली थी।
 

Related Articles

Close