छत्तीसगढ़बिलासपुर

राशन दुकान में ताला तोड़कर 80 बोरे में रखे 1.32 लाख के चावल पार

बिलासपुर
एक बार फिर चोरों ने राशन दुकान में हाथ साफ करते हुए 80 बोरे में रखे 1.32 लाख रुपये के चावल को ताला तोड़कर ले उड़े। दुकान में 637 बोरे चावल रखे हुए थे। पंचायत के सामने सामान का मूल्यांकन करने के बाद सीपत पुलिस थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ग्राम कौडिया निवासी धरम दास गांव में संचालित होने वाले सरकारी राशन की दुकान का संचालन करते है। रोजाना की तरह वह रविवार को भी चावल, नमक और चना का वितरण कर शाम को दुकान बंद कर चले गए थे। चूंकि सोमवार को राशन दुकानों का संचालन नहीं होता है इसलिए बंद था, मंगलवार की सुबह जब वे दुकान खोलने पहुंचे तो चोरी का पता चला। बताया जाता है कि दिसंबर माह का आबंटित 629 बोरी और पिछले महीने का 8 बोरी बचत के साथ कुल 637 बोरी चावल बचा था। यह सभी बोरी 50-50 किलो की थी।

धरमदास ने बताया कि जब वे दुकान पहुंचे तो दवाजे में लगा ताला टूटा हुआ था, उन्होंने तत्काल ग्राम सरपंच के पति धर्मेंद्र श्रीवास्तव व उप सरपंच घनश्याम पटेल को सूचना दी। दोनों जैसे ही पहुंचे दुकान का शटकर उठाकर प्रवेश किया तो देखा कि दुकान के अंदर दो कमरों के भी ताले टूटे हुए थे और चावल की बोरियां बिखारी हुई थी। सरपंच के सामने ही बोरियों की गिनती की गई तब पता चला कि 80 बोरी कट्टा गायब है और उसकी कीमत लगभग 1.32 लाख रुपये आंकी गई।

चोरी हुए चावल की बोरियों पर छ.ग. राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित लिखा इसलिए तत्काल चोरी की रिपोर्ट सीपत थाने में दर्ज करवाई गई ताकि जो भी चोर इन बोरियों के साथ चावल बेचता है तो पकड़ा जा सकें। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Related Articles

Close