देश

कराची ब्रांड बोरियां… सांबा बॉर्डर पर सुरंग, पाकिस्तान की एक और पोल खुली

जम्मू-कश्मीर 
जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सेना ने एक और खुफिया सुरंग पकड़ी है, जिसे आतंकियों की घुसपैठ कराई जाती थी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकी इसी रास्ते से भारतीय इलाकों में दाखिल होते थे। BSF के मुताबिक, हाल ही में नगरोटा हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में ढेर सभी पाकिस्तानी आतंकी भी इसी सुरंग से भारत में दाखिल हुए थे। 

मिले कराची में बने हुए बैग
रविवार को बरामद हुई टनल में मिले बैग पाकिस्तान के बने हुए है। जिससे साफ है कि पाक की तरफ से इसे आतंकियों को घुसपैठ करवाने के लिए बनाया गया था। इससे पहले सांबा के बैनगलाड में भी ऐसी ही सुरंग मिली थी, जिससे कि आतंकियों की घुसपैठ का शक जताया गया था।

150 मीटर लंबी है सुरंग
BSF की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, ये सुरंग करीब 150 मीटर लंबी है जो कि सांबा के राजपुरा इलाके में मिली है। इससे पहले सांबा के ही रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी आतंकियों के लिए बनाई गई कुछ खुफिया सुरंगों को पकड़ा गया था।

सुरक्षा एजेंसियों ने शुरू की पड़ताल
सुरंग बरामद होने के बाद इलाके में पहुंचे सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने अब पूरा इलाके की ट्रेसिंग करानी शुरू की है। खुफिया एजेंसियों को शक है कि इस इलाके में अभी और भी सुरंग हो सकती हैं, जिसे देखते हुए यहां पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं।

रीगल पोस्ट से कुछ दूरी पर थी सुरंग
सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, सेना के सर्च ऑपरेशन में सांबा की रीगल पोस्ट से कुछ दूरी पर एक टनल को बरामद किया गया है। यह टनल करीब 150 मीटर अंदर तक आ चुकी थी।

ताजी मिट्टी ने दिए सबूत
इस टनल को हाल के ही दिनों में बनाया गया था, क्योंकि मिट्टी ताजा थी। यह सुरंग करीब 20 मीटर गहरी और 150 मीटर लंबी है। इसका एक सिरा पाकिस्तानी इलाके में खुलता है।

Tags

Related Articles

Close