देश

कोर्ट ने भारती और उसके पति हर्ष को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया

मुंबई 
ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार हुई मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और पति हर्ष लिम्बाचिया को एस्प्लेनेड कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दोनों को कोर्ट में पेश करने से पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने इनका मेडिकल करवाया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा है कि उनके खिलाफ दवाओं के सेवन के आरोप लगाए गए हैं। आपको बता दें कि भारती सिंह के मुंबई वाले घर पर एनसीबी ने शनिवार को छापेमारी की थी और उन्हें घर से गांजा मिला था। इसके बाद एनसीबी ने भारती के पति हर्ष लिम्बाचिया को रविवार को गिरफ्तार किया था। 

इस मामले पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि एनसीबी उन लोगों को गिरफ्तार कर रही है जो ड्रग्स लेते हैं। वे एडिक्टेड हैं। उन्हें जेल नहीं, नशा मुक्ति केंद्र भेजना चाहिए। एनसीबी का काम ड्रग्स स्मगलर को पकड़ना है, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। क्या एनसीबी नशा करने वाले फिल्मी सितारों को गिरफ्तार कर स्मगलरों को बचा रही है?
 
NCB ने भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा और दोनों जगहों से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया। दोनों ने गांजा का सेवन करना भी स्वीकार कर लिया। आपको बता दें कि भारती ने जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दी है, जिसपर आज सुनवाई होने वाली है।आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशाल के कहने पर एनसीबी ने बॉलीवुड में ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए जांच शुरू की। इस मामले में यह नई गिरफ्तारी है। आपको बता दें कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत केस में ड्रग्स का एंगल भी सामने आया था। इसके लेकर कई चैट भी सामने आए थे।
 
इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। बाद में जमानत मिलने पर रिहा कर दिया गया था। रिया ने लगभग एक महीने जेल में बिताए थे। इस महीने की शुरुआत में अभिनेता अर्जुन रामपाल और फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के घर पर भी ड्रग्स की जांच के सिलसिले में एजेंसी द्वारा छापेमारी की गई थी। इस मामले में पूछताछ के लिए एनबीसी ने रामपाल और उसकी प्रेमिका को बुलाया था। नाडियाडवाला की पत्नी शबाना सईद को गिरफ्तार किया गया था।

Tags

Related Articles

Close