विदेश

जो बाइडेन की टीम में शामिल भारतीय मूल की माला अडिगा

वॉशिंगटन
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी वाइट हाउस टीम बनाने लगे हैं। इसके साथ ही उन्होंने ओबामा प्रशासन के चार अधिकारियों को उच्च पद दिए हैं। इस टीम में भारतीय मूल की माला अडिगा भी शामिल हैं। ओबामा प्रशासन में चीफ ऑफ स्टाफ रहीं कैथी रसेल को वाइट हाउस ऑफिस ऑफ प्रेजिडेंशल पर्सनल की डायरेक्टर के तौर पर काम करेंगी। वह प्रशासकीय पदों के लिए आवेदनों की जांच करेंगी। वहीं, लूइसा टेरेल डेप्युटी चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर होंगे।

माला बनाएंगी जिल की नीति
ओबामा प्रशासन में जिल बाइडेन की सोशल सेक्रटरी रहे कार्लोस एलिहोन्दो अभी भी वही पद संभालेंगे। माला अडिगा जिल की पॉलिसी डायरेक्टर के तौर पर काम करेंगी। उनका काम होगा फर्स्ट लेडी के तौर पर जिल की प्राथमिकताएं तय करना। वह पहले बाइडेन फाउंडेशन में उच्चस्तरीय शिक्षा और सेना के परिवारों की डायरेक्टर रह चुकी हैं। उन्होंने ओबामा प्रशासन में जिल बाइडेन की सलाहकार के तौर पर भी काम किया है।

'विविधता के कारण समर्पण'
बाइडेन ने इस टीम का ऐलान करते हुए कहा, 'मैं अपनी टीम में और भी सदस्यों के नाम का ऐलान करने में गर्व महसूस कर रहा हूं जो अमेरिका में मुश्किल वक्त में बदलाव लाएंगे। हमारे देश के सामने जो चुनौतियां हैं, उन्हें पार करने का समर्पण उनके विविध बैकग्राउंड और अनुभव से आता है। वे अमेरिका के लोगों की सेवा करेंगे और बेहतर, न्यायपूर्ण और संयुक्त देश तैयार करने में मदद करेंगे।'

Related Articles

Close