इंदौर

रतलाम RPF ने सोना-चांदी सहित करोड़ों की नगदी बरामद की

 रतलाम
.रतलाम (Ratlam) रेलवे स्टेशन पर आज तस्करी का बड़ा मामला पकड़ा गया. RPF की क्राइम ब्रांच ने यहां चांदी-सोने सहित करोड़ों की नगदी ज़ब्त की. स्टेशन पर ये बड़ी खेप पकड़ी गयी. सारा माल ट्रेन के ज़रिए रतलाम से मुंबई भेजने की तैयारी थी लेकिन उससे पहले ही ये पुलिस के हाथ लग गया. RPF ने ये माल ले जा रहे युवक को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ जारी है.

रतलाम में RPF क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. यहां RPF ने सोने- चांदी और करोड़ों की नगदी की तस्करी पकड़ी है. जो माल बरामद किया गया उसमें 68 लाख का सोना, 34 लाख की चांदी सहित 2 करोड़ 29 लाख नगदी है. माल और पैसे की यह खेप जयपुर -मुंबई ट्रेन से रतलाम से मुंबई भेजी जानी थी. लेकिन उसके पहले ही RPF ने इस कार्रवाई को अंजाम दे दिया.

प्लेटफॉर्म नंबर 4 की घटना
प्लेटफार्म नंबर 4 पर बीती रात एक व्यक्ति से यह नगदी और सोना चांदी जब्त किया गया. जब उससे दस्तावेज मांगे तो वह जवाब नहीं दे पाया. उसके बाद RPF ने उससे पूछताछ की तो सारे मामले का खुलासा हो गया.

ED, GST और इनकम टैक्स विभाग को सूचना
RPF ने ईडी सहित इनकम टैक्स और जीएसटी डिपार्टमेंट को भी मामले की सूचना दे दी है. उसके बाद ये सभी डिपार्टमेंट इस मामले में हिरासत में लिए गए शख्स से पूछताछ करेंगे जिसमे कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है. रतलाम आरपीएफ की क्राइम ब्रांच ने पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा कि इतना पैसा और सोना कहां से आया है और कहां पहुंचाया जाना था.|

Related Articles

Close