इंदौर

एमवायएच से चोरी हुआ नवजात 5 दिन बाद थाने के बाहर मिला

    इंदौर
प्रदेश के सबसे बड़े शासकीय अस्पताल महाराजा यशवंतराव से एक दिन के नवजात की चोरी हो गई थी। बच्चे की चोरी करने वाली महिला अस्पताल में नर्स बन कर पहुंची थी। बच्चे की बरामदगी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। शुक्रवार की सुबह महिला ने बच्चे को संयोगिता गंज थाने के पास छोड़ कर चली गई है। उसके बाद पुलिस ने बच्चे को थाने में पहुंचाया है।

दरअसल, महिला सफाईकर्मी ने बच्चे को थाना परिसर में देखा और पुलिस को सूचना दी। थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में सामने आया है कि जिस युवती ने बच्चा चोरी किया था। वहीं उसे थाना परिसर में छोड़कर गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। फिलहाल बच्चा पुलिस की सुरक्षा में है और एमवायएच अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है। चोरों ने बच्चे के कपड़े भी बदल दिए थे।

सुबह छोड़ गई महिला
पुलिस के अनुसार बच्चे को सुबह करीब छह बजे थाना परिसर में छोड़े जाने की बात सामने आ रही है। क्योंकि सुबह करीब 5.50 मिनट पर थाने का मुंशी अपनी ड्यूटी पर आया तो उसे उस स्थान पर कोई नहीं दिखा था। दस मिनट बाद सुबह करीब छह बजे महिला सफाईकर्मी आई तो उसे कपड़े में लिपटा बच्चा दिखा। जिस पर उसने पुलिस को सूचना दी। बच्चे की डीएनए भी कराया जाएगा, क्योंकि जब बच्चा चोरी हुआ था, तब वह सिर्फ एक दिन का ही था।

इधर, पुलिस ने जब संयोगितागंज थाने के सीसीटीवी फुटेज निकाले तो पता चला बच्चे को वो युवती ही रखकर कर गई है। जिसने एमवायएच से बच्चा चुराया था। पुलिस के अनुसार युवती पैदल थाना परिसर तक पहुंची और मौका पाते ही वह कपड़े में लिपटे बच्चे को रखकर चली गई।

रविवार शाम को गायब हुआ था बच्चा
पंचम की फेल निवासी रानी पति लोकेश भियाने ने रविवार को सुबह बच्चे को जन्म दिया था। उसी दिन शाम छह बजे एक युवती नर्स बनकर वार्ड में आई थी और रानी की मां राजूबाई को उसके नाती की धड़कन कम चलने का बताकर जांच के लिए नीचे ले गई। इसके बाद कथित नर्स शाम करीब 6.20 मिनट पर नवजात को लेकर अस्पताल से गायब हो गई। रात 11 बजे इसकी शिकायत संयोगितागंज थाना में पुलिस को मिली थी।

इसके बाद से पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू की और बच्चा चोर युवती पर दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया था। बच्चे की बरामदगी की पुष्टि इंदौर के डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने की है। पुलिस अब महिला की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Related Articles

Close