व्यापार

मालाबार गोल्ड ने वन इंडिया वन गोल्ड रेट’ स्कीम लॉन्च की

नई दिल्ली
अमूमन देश के अलग-अलग शहरों में सोने का भाव अलग-अलग रहता है। लेकिन यह स्थिति अब बदलने जा रही है और आप देश में कहीं भी एक ही भाव पर सोना (One India one Gold rate) खरीद सकते हैं। देश की एक प्रमुख गोल्ड एंड डायमंड ज्वेलरी रिटेल चैन, मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स (Malabar Gold and Diamonds) ने 'वन इंडिया वन गोल्ड रेट' लॉन्च किया है। यह कंपनी की एक विशेष पहल है जिसके तहत पूरे देश में कपंनी के सभी स्टोर्स पर एक ही भाव में सोना मिलेगा।

'वन इंडिया वन गोल्ड रेट' देशभर के ग्राहकों को उचित मूल्य पर 100% बीआईएस हॉलमार्केड (Hallmarked) और जिम्मेदार स्रोत से खरीदे गए सोने को खरीदने का मौका देता है। सभी राज्यों में गोल्ड ज्वेलरी सोने के विभिन्न दरों पर बेची जाती है। भाव में फर्क से उपभोक्ता को लाभ नहीं होता। उदाहरण के लिए कुछ मामलों में राज्यों के बीच सोने के सर्वोच्च भाव और न्यूनतम भाव के बीच भाव फर्क 390 रुपये प्रति ग्राम होता है। कंपनी ने इसका समाधान करने और देश भर के गोल्ड ज्वेलरी खरीददारों के हितों की सुरक्षा करने के लिए 'वन इंडिया वन गोल्ड रेट' पेश किया है।

सोने के प्रति लगाव
मालाबार ग्रुप के चेयरमैन अहमद एमपी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण कई क्षेत्रों में तीव्र संकट पैदा हुआ है लेकिन सोने की मांग ऊंची बनी हुई है। इससे पता चलता है कि भारतीय ग्राहकों का बचत और वेल्थ क्रिएशन साधन के रूप में पीली धातु के प्रति लगाव बना हुआ है। इस पहल का उद्देश्य शुद्धता से समझौता किए बगैर उन्हें एकसमान सोने का भाव प्रदान कर ग्राहकों के हितों की ओर सुरक्षा करना है। सोना सदियों से भारतीय परंपरा का और सभी शुभ अवसरों का हिस्सा है। यह देशभर के हमारे ग्राहकों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की दिशा में एक बड़ा कदम है।

कंपनी का कहना है कि वन इंडिया वन गोल्ड रेट ऑफर मुहिम नहीं है। यह मालाबार के वादे का हिस्सा है, जो कंपनी के ग्राहकों को सुविधाजनक शॉपिंग अनुभव प्रदान करता है। यह सोना की खरीद को जीवन भर की सुरक्षा भी प्रदान करता है। एक्सचेंज पर 0% कटौती, बाय बैक पर बेस्ट वैल्यू जैसी सभी मौजूदा सुविधाएं उपलब्ध बनी रहेंगी।

 

Related Articles

Close