राजनीति

बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी के संकल्प पत्र पर EC में शिकायत, मुफ्त कोरोना वैक्सीन के खिलाफ शिकायत

नई दिल्ली 
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया. बीजेपी ने कई वादे किए हैं, लेकिन एक वादे पर विवाद हो गया है. बीजेपी का कहना है कि सत्ता में आने पर वो सभी बिहारवासियों के लिए कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण मुफ्त में करवाएगी. अब ये मामला चुनाव आयोग तक चला गया है. 

एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने गुरुवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि बीजेपी का वैक्सीन उपलब्ध कराने का दावा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है. शिकायत में कहा गया है कि ये किसी बीजेपी नेता नहीं बल्कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा किया गया ऐलान है. 
 
अब सवाल खड़ा किया गया है कि अभी तक भारत सरकार की ओर से कोई ऐसी नीति की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, जिससे ये तय हो सके कि कोरोना वैक्सीन देने का पैमाना क्या होगा. कोरोना के कारण देश के हर राज्य को नुकसान हुआ है और बिहार की तरह ही हर राज्य के लोग इससे प्रभावित हैं. ऐसे में चुनाव आयोग को इस ओर तुरंत एक्शन लेना चाहिए. 
 
आपको बता दें कि बिहार में भाजपा का संकल्प पत्र गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया. संकल्प पत्र में कुल 11 वादें किए गए हैं, जिसमें सबसे पहला वादा मुफ्त कोरोना वैक्सीन का ही है. जिसमें कहा गया है कि जैसे ही भारत में ICMR द्वारा कोरोना वैक्सीन के टीके को मंजूरी दी जाएगी, उसके बाद सरकार बनने पर सभी बिहार के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी. 

बिहार में एक हफ्ते के बाद ही पहले चरण का मतदान होना है, ऐसे में बीजेपी की ओर से अब अपना संकल्प पत्र लाया गया है. शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार का बिगुल फूकेंगे. 

Tags

Related Articles

Close