मनोरंजन

कौन बनेगा करोड़पति के 50 लाख के इस सवाल पर कंटेस्टेंट ने किया क्विट 

नई दिल्ली 
कौन बनेगा करोड़पति के बुधवार के एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शुरुआत की मंगलवार की कंटेस्टेंट फरहत नाज के साथ. फरहत ने 9वें सवाल (1 लाख 60 हजार) से खेल की शुरुआत की और काफी तेजी से उन्होंने खेल को आगे बढ़ाया. फरहत जहां श्योर होती थीं वहां वह तपाक से जवाब देतीं और जहां भी उन्हें डाउट होता वह तुरंत लाइफलाइन का इस्तेमाल करतीं.

हालांकि इस तरह से लाइफलाइन्स का इस्तेमाल करना उन्हें कहीं न कहीं भारी भी पड़ा. क्योंकि 25 लाख के सवाल तक पहुंचते-पहुंचते फरहत अपनी सभी लाइफलाइन गवां चुकी थीं. हालांकि बावजूद इसके रायबरेली उत्तर प्रदेश से आईं फरहत ने 50 लाख के सवाल का भी सामना किया.
 
क्या था सवाल?
50 लाख रुपये के लिए पूछा गया ये सवाल था- 1857 के विद्रोह के दौरान लखनऊ का नेतृत्व करने वाली बेगम हजरत महल का वास्तविक नाम क्या था? A.बीबी मुबारिका, B.मेहर-उन-निसा, C.सिकंदर जहां, D.मुहम्मदी खानुम. इस सवाल के जवाब पर फरहत आश्वस्त नहीं थीं. लिहाजा उन्होंने क्विट करने का फैसला किया. खेल छोड़ने से पहले उन्होंने ऑप्शन ए चुना था लेकिन सवाल का सही जवाब था ऑप्शन डी यानि मुहम्मदी खानुम.

किस तरह होती है पढ़ाई?
फरहत कौन बनेगा करोड़पति के मंच से 25 लाख रुपये की धनराशि जीतकर घर लौटीं. उन्होंने खेल के दौरान बताया कि उनके पति सऊदी में नौकरी करते हैं और क्योंकि किराया काफी ज्यादा है तो वह अक्सर साल या डेढ़ साल में ही कभी घर लौटते हैं. फरहत ने ये भी बताया कि किस तरह वह बच्चों को पढ़ाते-पढ़ाते ही बहुत सारा ज्ञान अर्जित कर लेती हैं.