इंदौर

इलाज के बदले रिश्वत मागंते सरकारी डॉक्टर का Video वायरल

उज्जैन
 उज्जैन में सरकारी अस्पताल पदस्थ डॉ. अजय निगम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अजय मरीज से रुपये लेते नजर आ रहे हैं और मरीज के परिजनों को आरोप है कि ये रुपये उन्होंने इलाज के बदले लिये हैं। इस वायरल वीडियो पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने डॉक्टर निगम के निलंबन का प्रस्ताव कमिश्नर को भेजा है। दूसरी ओर डॉक्टर निगम ने रुपए लेनदेन के आरोपों को निराधार बताया है। उनका कहना है कि मरीज के पास जांच के लिये रुपए नहीं थे। इसलिए उन्होंने रुपए दिए थे और वायरल वीडियो में जो लेनदेन दिख रहा है वो वही रुपये थे जो उन्हें लौटाये गये थे।

मामला उज्जैन जिला अस्पताल का है, यहां पदस्थ डॉ. अजय निगम पर एक बुजुर्ग के इलाज के लिए उसके स्वजन से 15 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं। मामले में एक वीडियो भी वायरल हुआ है। स्वजन की शिकायत पर कलेक्टर आशीष सिंह ने डॉ. निगम के निलंबन का प्रस्ताव संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा को भेजा है।

सेठी नगर निवासी रतनलाल राठौर (उम्र 59 साल) बीमार होने पर 10 अक्टूबर को जिला अस्पताल पहुंचा था। उसके फेफड़ों में संक्रमण था। आरोप है कि इलाज के लिए डॉ. निगम ने 15 हजार रुपये मांगे। मरीज के बेटे प्रीतम का कहना है कि उन्होंने तीन-तीन हजार रुपये करके निगम को छह हजार रुपये दे भी दिए हैं। इसी दौरान प्रीतम ने डॉ. निगम का रुपये लेते वीडियो भी बना लिया। मामले में 14 अक्टूबर को एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी को शिकायत की गई थी। इसके बाद जांच की गई। सोमवार को डॉक्टर की ओर से कथित रूप से रुपये लेने का वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने डॉ. निगम को निलंबित करने के लिए प्रस्ताव संभागायुक्त आनंद शर्मा के पास भेजा है।